शिक्षक दिवस मनाया गया

आरा/भोजपुर (आमोद कुमार) | वैदिक पब्लिक स्कूल बबुरा में आज भारत रत्न महान शिक्षाविद् डा० सर्वपल्लि राधाकृष्णन का जन्मदिवस शिक्षक दिवस के रूप में मनाया गया. मुख्य अतिथी के रूप में पधारे जनसमस्या समाधान केन्द्र बबुरा के निदेशक डा० अनिल कुमार सिंह “अनल” ने फीता व केक काट कर समारोह का उद्घाटन किया.
इस अवसर पर छात्र छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम पेश किया. विद्यालय के चेयरमैन प्रसिद्ध समाजसेवी व शिक्षक रामानुज सिंह ने छात्र छात्राओं के प्रयासों की सराहना की और डा० राधाकृषणन के जीवन पर प्रकाश डाला. उन्होने शिक्षक शिक्षिकाओं को बधाई देते हुये उनके अप्रतिम योगदान के लिये सराहना की.
अवसर पर डा० अनिल कुमार सिंह “अनल” द्वारा शिक्षकों एवं शिक्षिकाओं को पुरस्कृत व सम्मानित किया गया. श्री सिंह ने शिक्षक को राष्ट्रनिर्माता और संस्कारों का वाहक बताया और कहा कि शिक्षक पैसे और सुविधा की जगह समाज से सम्मान और संस्कार की आशा रखता है. यदि योग्य और विद्वान व्यक्ति शिक्षक बनते हैं तो वह समाज और राष्ट्र की दिशा और दशा तय करते हैं.
इस समारोह का आयोजन वैदिक पब्लिक स्कूल छात्र समिती द्वारा किया गया. कार्यक्रम का संचालन स्कूल कैप्टन परमात्मा राय ने किया.