नए टीचर को देखकर उछल पड़ी छात्राएं

11वीं क्लास की छात्राओं को मिला नया  टीचर

टीचर के रूप में जिलाधिकारी को देख उत्साहित हुईं छात्राएं




बांकीपुर गर्ल्स स्कूल की छात्राओं से रूबरू हुए पटना डीएम

हफ्ते में एक दिन एक घंटे के लिए टीचर की भूमिका में दिखेंगे सरकारी पदाधिकारी

डीएम ने खुद की पहल और बन गए टीचर

पटना के बांकीपुर गर्ल्स हाई स्कूल में हर दिन की तरह शुक्रवार को भी छात्राएं हाजिर थीं. हर दिन की तरह उनकी टीचर्स अपनी क्लास ले रही थीं कि अचानक स्कूल में किसी के आने की खबर मिली. कुछ देर में ही जानकारी मिल गई कि पटना के डीएम संजय अग्रवाल उनसे मिलने वाले हैं. यही नहीं, डीएम उन्हें पढ़ाने वाले हैं. और देखते-देखते डीएम साहब क्लास में हाजिर थे.

डीएम को देखते ही छात्राओं की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. जब जिलाधिकारी ने बांकीपुर स्कूल की 11वीं की क्लास में प्रवेश किया तो छात्राओं ने एक साथ खड़े होकर उनका अभिवादन किया. फिर शुरू हुई डीएम की क्लास. डीएम ने एक ओर जहां छात्राओं की परेशानियां सुनीं और उनके निराकरण का उपाय बताया वहीं उन्हें जीवन में हर तरह की परेशानियों का डटकर मुकाबला करने की सलाह भी दी.

इस वीडियो में देखिए डीएम ने कैसे बढ़ाया बच्चों का उत्साह

बता दें कि पटना डीएम ने एक दिन पहले ही नई पहल की है जिसके तहत जिले के सभी पदाधिकारी और पुलिस अधिकारी हफ्ते में एक दिन किसी सरकारी  स्कूल में जाएंगे और एक घंटा क्लास लेंगे. इसका उद्देश्य छात्रों का उत्साह वर्धन करना और साथ ही सरकारी स्कूलों की समस्या सामने लाना है. इसके साथ-साथ स्कूलों में छात्रों की अटेडेंस, टीचर्स की अटेडेंस, मिड डे मील और अन्य सभी परेशानियां उजागर हो सकेंगी.

टीचर की भूमिका निभाने के बाद क्या कहा डीएम ने, आइये सुनें

स्कूल की टीचर्स के साथ पटना डीएम

 

ये भी पढ़ें