समर को कौन बना रहा है डिलाइट?

समर डिलाइट्स समर कैम्प का हुआ शुभारंभ

आरा,29 मई. शहर की चर्चित संस्था ‘जैक्सन डांस ग्रुप’ ने समर डिलाइट्स नाम से बच्चों के लिए समर कैम्प की शुरुआत की. आगामी 20 जून तक चलने वाला यह समर कैंप बड़ी मठिया स्थित बालिका उच्च विद्यालय एवं शिशु संस्थान में संचालित होगा. समर कैम्प का विधिवत उद्घाटन मुख्य अतिथि के रूप में शहर के चर्चित सर्जन डॉ विजय कुमार गुप्ता ने फीता खींचकर किया. समर कैम्प के बोर्ड का लोकार्पण हुआ जहाँ बच्चें कई हुनरो को एक जगह सीखेंगे.




उन्होंने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि इस प्रकार के कैम्प से स्कूल के रेगुलर पढ़ाई से हटकर बच्चों को कुछ क्रिएटिव सीखने को मिलता है जो उनके बौद्धिक विकास के साथ शारीरिक विकास के लिए बहुत जरूरी होता है. वही विशिष्ट अतिथि के रूप में बी. एम. दुबे ने कहा कि शारीरिक गतिविधियों का होना बहुत जरूरी है जो इस तरह के समर कैम्प में बच्चों को मिलता है. अन्य विशिष्ट अतिथियों में रिंकू सिंह, अनिकेत कुमार सिंह और सूरज कुमार ने भी समर कैंप के महत्व पर अपने विचार रखे. समर कैंप ‘समर डिलाइट्स’ के संचालक शशि सागर बब्बू ने बताया कि कैम्प में बच्चों को अनुभवी प्रशिक्षको द्वारा आर्ट-क्राफ्ट, पेंटिंग, गायन और नृत्य की ट्रेंनिग प्रातः कालीन सत्र से रेगुलर चालू होगा.

समर कैंप के पहले दिन उद्घाटन सत्र का मंच संचालन वरिष्ठ रंगकर्मी शैलेन्द्र सच्चु ने किया. इस मौके पर सगुन और सुरभि ने बहुत ही मनमोहक नृत्य पेश किया. अतिथियों का स्वागत संस्थान ने बुके देकर सम्मानित किया. धन्यवाद ज्ञापन शशि सागर बब्बू ने किया. इस मौके पर बच्चों के साथ उनके अभिभावक भी उपस्थित थे.

आरा से ओ पी पांडेय की रिपोर्ट