जेपी सेतु पर ‘सेल्फियाना’ मतलब ₹600 की चपत

पटना के दीघा से सोनपुर JP सेतु पर सेल्फी लेना अब खासा महंगा होने वाला है. जी हां, आए दिन हो रहे एक्सीडेंट को देखते हुए पटना ट्रैफिक पुलिस ने शनिवार से ये नियम लागू कर दिया.




दीघा-सोनपुर JP सड़क पुल पर बिना हेलमेट वालों के लिए नो इन्ट्री लागू हो गई है. यानि अगर आप बाइक से जा रहे हैं तो आप बिना हेलमेट के जेपी सेतु पर नहीं चढ़ सकते. और अगर आपके साथ कोई दूसरा व्यक्ति भी बैठा है तो उसके लिए भी हेलमेट पहनना अनिवार्य है. इसके बिना जेपी सेतु पर इन्ट्री का मतलब कम से कम 600 रूपए का फाइन.

यही नहीं, जेपी सेतु को नो सेल्फी जोन भी घोषित किया गया है. इस सेतु को क्रॉस करते वक्त आप कोई सेल्फी नहीं ले सकते. पकड़ जाने पर आपको कम से कम 600 रूपए का जुर्माना देना होगा.

एक जुलाई को जेपी सेतु पर पटना के ट्रैफिक एसपी खुद इसकी मॉ़निटरिंग करते और लोगों को समझाते नजर आए. ट्रैफिक एसपी पी के दास ने patnanow को बताया कि सड़क पुल की संरचना और लोगों की बेपरवाह ड्राइविंग के कारण इस पुल पर आए दिन सड़क हादसे हो रहे हैं और कई लोग अपनी जान गवां चुके हैं. इसे देखते हुए ये नियम लागू किए गए हैं. ये लोगों की सेफ्टी के लिए ही हैं. इसलिए उम्मीद है इनसे सेफ ड्राइविंग को बढ़ावा मिलेगा और जेपी सेतु पर हो रहे हादसों पर लगाम लग सकेगी.

क्या कहना है इस बारे में ट्रैफिक एसपी पी के दास का-

https://goo.gl/QJWFwG

आपको बता देें कि patnanow काफी पहले से ही पुल के बारे में बता चुका है कि इस जेपी सेतु में कई खामियां हैं जिनके कारण इस पुल पर संभल कर चलने में ही भलाई है.

पढ़ें-

https://goo.gl/zJ7DiS