पर्यावरण रक्षा ही जीवन सुरक्षा

विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया

तिलौथू, पटना नाउ ब्यूरो। सरस्वती विद्या मंदिर तिलौथू के प्रांगण में विश्व पर्यावरण दिवस समारोह का आयोजन किया गया पर्यावरण की सुरक्षा के लिए वृक्षारोपण किया गया इस अवसर पर एक सभा की गई सभा में बैठने की व्यवस्था भारत सरकार के लिए अनुकूल की गई सभा की अध्यक्षता श्री विष्णु कुमार प्राचार्य सरस्वती औद्योगिक प्रशिक्षण केंद्र तिलौथू ने किया ।

आगतों का स्वागत एवं परिचय कार्यक्रम की प्रस्तावना प्रधानाचार्य श्री जंगलेश प्रसाद चौरसिया ने किया इस अवसर पर प्रधानाचार्य ने उपस्थित सभी भैया बहनों को अभिभावकों को एवं आचार्यों को पर्यावरण को शुद्ध रखने के लिए पेड़ लगाने का आग्रह किया आज के दिन इस सभा में मोतीलाल मोदी पुरस्कार का वितरण किया गया इस अवसर पर 25 भैया बहनों को जो एससी एसटी परिवार के मेधावी भैया बहन हैं। उन्हें 5 -5 हजार का चेक प्रदान किया गया यह पुरस्कार श्री सुशील कुमार मोदी उपमुख्यमंत्री बिहार के द्वारा प्रत्येक वर्ष 25 भैया बहनों को उनके पिता मोतीलाल मोदी की स्मृति में दिया जाता है यह पुरस्कार विगत 10 वर्षों से लगातार दिया जा रहा है यह 11वां साल है जब 25 भैया बहनों को कुल 1,25000₹ की राशि प्रदान की गई यह राशि सत्र 2019-2020 के लिए दी गई.
इस अवसर पर पूर्व छात्र व सामाजिक कार्यकर्ता सत्यानंद कुमार मुख्य अतिथि रहे। पत्रकार राकेश राही, अनिल कुमार कौशल, राजू कुमार मारकोनी, आचार्य श्री सर्वेश चंद्र मिश्र श्री छठू साह श्री रविंद्र प्रसाद, 25 भैया बहन एवं उनके माता-पिता उपस्थित हुए। सभा को सत्यानंद कुमार ने संबोधित किया। उन्होंने सभी को विश्व पर्यावरण दिवस की शुभकामनाएं दी एवं सभी को पौधा लगाने का आग्रह किया। मोतीलाल मोदी पुरस्कार के संबंध में उन्होंने कहा आप भैया बहनों को मेहनत करके पढ़ना है और आगे बढ़ना है। जिससे आपको मेधावी छात्र पुरस्कार अगले साल भी मिल सके। सभा अध्यक्ष श्री विष्णु कुमार ने सभा को संबोधित किया एवं सभी को कोरोनावायरस से बचने के लिए सभी सावधानियों को जीवन में अपनाने का आग्रह किया एवं सभी को पर्यावरण दिवस की शुभकामनाएं दी। आभार ज्ञापन श्री छठू साह आचार्य जी ने किया।