केंद्रीय उर्जा राज्यमंत्री आर के सिंह का विवादास्पद बयान

केंद्रीय उर्जा राज्यमंत्री आर के सिंह का विवादास्पद बयान
कहा- “मेरी योजनाओं में गड़बड़ हुआ, तो गला काट दूंगा..”
कांग्रेस की राजनीतिक तुष्टीकरण के कारण भारत में पाकिस्तान के झंडे लहराए जा रहें हैं

आरा, 28 जनवरी. आरा स्थित एक निजी सभागार में आयोजित विशेष ग्राम विकास अभियान कार्यक्रम के दौरान मंच से केंद्रीय ऊर्जा राज्यमंत्री आरके सिंह ने आज एक विवादित बयान दे दिया. जिसके बाद प्रदेश में सबके कान खड़े हो गए. मंत्री आर के सिंह ने अधिकारियों से कहा कि गांव में जो भी काम या जो टेंडर होगा उसकी पारदर्शिता होगी. काम उच्च कोटि का होगा जो भी काम होगा इसमें हमारा नाम जुड़ा है. उन्होंने सख्ती के साथ सबको नसीहत दी और कहा कि अगर इसमें गड़बड़ी होगी तो मैं उसका गला काट दूंगा. केस करके जेल भिजवा दूंगा. इस कार्यक्रम के दौरान NTPC के साथ कई डिपार्टमेंट के केंद्रीय लेवल के अधिकारी मौजूद थे. इस भाषण के बाद हर किसी ने समर्थन ने नारा भी लगाया.




भोजपुर जिले के अलग-अलग जगहों से आए ग्रामीणों को संबोधित करते समय बिहार में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ भाजपा सांसद व केंद्रीय ऊर्जा राज्यमंत्री

ने जो कहाँ वो शोभा नहीं देता. उन्होंने कहा की जिस योजना में मेरा नाम रहेगा अगर उसमे कोई कुछ गड़बड़ किया तो मैं उसका गला काट दूंगा……नहीं तो जेल भेजवा दूंगा. वहीं आर के सिंह ने कासगंज मामले पर कहा कि गणतंत्र दिवस के दिन भारत माता की जय के नारे लग रहे हैं और उस समय कोई भी व्यक्ति पाकिस्तान के झंडा लेकर चले तो यह एकदम राष्ट्रविरोधी काम है. लोगों का गुस्सा होना जायज है स्वाभाविक है. पाकिस्तान का झंडा लेकर नारे लगाने वालों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी हो और करवाई भी होनी चाहिए. साथ ही जिस युवक को गोली लगी है उनके दोषियों पर भी कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की बात कही.
उन्होंने कहा कि हमारी सरकार और हमारी पार्टी के लोगों के लिए देश सर्वप्रथम है इसमें हम लोग कोई कंप्रोमाइज नहीं करते. विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि तुष्टीकरण की राजनीति कर रही थी यह बताने की जरूरत नहीं है इसलिए जनता ने भगाने का काम किया है. 30 सालों से तुष्टिकरण की राजनीति जो कर रहे थे इन लोगों ने देश का क्या हाल बना दिया ,भारत में रहकर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं यह जो देन है कांग्रेस का है. यूपी के कासगंज में हुए दंगे पर केन्द्रीय राज्य ऊर्जा मंत्री आर के सिंह ने कहा कांग्रेस की राजनीतिक त्रुष्टीकरण का देन हैं कि भारत में पाकिस्तान के झंडे लहराए जा रहें हैं.

ज्ञात हो कि ग्रामीण विकास विशेष योजना के सर्वेक्षण व शुभारंभ हेतु केंद्रीय राज्य ऊर्जा मंत्री सांसद आर के सिंह आरा पहुंचे थे, जहां उन्होंने पद्मावती फिल्म पर भी तंज कसते हुए कहा कि अभिव्यक्ति की ऐसी भी आजादी नहीं है कि वह किसी धर्म और समुदाय के इतिहास के साथ छेड़छाड़ करें.

आरा से ओ पी पांडेय की रिपोर्ट