बुधवार 21 फरवरी, 2018 का पंचांग और दैनिक राशिफल

बुधवार 21 फरवरी, 2018 का दैनिक राशिफल

Kumbh Rashifalमेष
आज का मेष राशिफल देखता है कि आज व्यापार वार्ता के लिए शानदार है, हालांकि, आपको मूर्खतापूर्ण विवरणों पर अपना समय व्यतीत करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। आपके वेतन और उपयोग के अनुसार नकद के लिए संतुलित दिन है। लंबे समय में, आप संभवतः लाभदार होने जा रहे हैं। भावुक मोर्चे को छोड़ने के लिए आप अपने कुशल ऊर्जा का उपयोग करने के लिए आदर्श अवसर हैं। आप एक अच्छी तरह से स्वास्थ्य होने के लिए महान आहार दिनचर्या अपनाते हैं।
भाग्यशाली रंग – पेल एक्वा, डेलिकेट कोरल
भाग्यशाली अंक – 34, 25
 Vrishabha Rashifal वृष
आज की वृषभ राशिफल आपको सकारात्मक दृष्टिकोण के लिए प्रोत्साहित करती है और आपके पास सामने आने वाली प्रत्येक परीक्षा तक पहुंचने की क्षमता होगी। आपकी ऊर्जा आपकी समृद्धि का रास्ता साफ करेगी आपको अपने साथी की सहायता से कुछ त्वरित विकल्पों के लिए व्यवस्थित करने की आवश्यकता होगी। सफल पत्राचार बोधगम्य है। आप आवश्यक विकल्पों को ले सकते हैं। आज आश्चर्यजनक तरीके से लाभ लेने के लिए एक सभ्य दिन होगा। आज स्वास्थ्य उत्तम होगा और बेहद आराम महसूस करेंगे। अपने दिन-प्रतिदिन व्यायाम प्रशासन के साथ दिन गुजारें।
भाग्यशाली रंग – आइस ब्लू, ग्रे
भाग्यशाली अंक – 44, 42
 Mithun Rashifal मिथुन
 आज का दैनिक राशिफल आपको सभी तरफ से संपन्न होने के लिए प्रशंसा करता है। जिस घटना में आप कार्य परिवर्तन की खोज कर रहे हैं, आज आपके लिए बेहद उपयोगी होगा। इस घटना में कि आप और आपके सहयोगी के बीच एक मुद्दा है, आज इसे बाहर निकालें। अपने मेहनती काम के कारण आप इस लाभ की सराहना करेंगे। आपका स्वास्थ्य दिन के लिए फिट और ठीक रहेगा। वित्तीय परिस्थिति आपकी सहायता कर सकती है।
भाग्यशाली रंग – रूबी रेड, गोल्ड
भाग्यशाली अंक – 16, 10

 Kark Rashifalकर्क
आपके पास काम पर अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता होगी। वहाँ एक विस्तार का प्रवाह होगा और तरलता और व्यापार के रूप में अच्छी तरह से वृद्धि होगी। नकद मामलों में विकास। दूसरों की उम्मीदों और कठिनाइयों को स्वीकार करने की क्षमता के बारे में आपकी जागरूकता आपको अग्रिम स्थिति में रखेगी। आपका सहयोगी आपको अपनी पसंद में बढ़ाएगा। नई भावना उत्साहित होगी। आप बेहद सावधानी बरतेंगे।
भाग्यशाली रंग – ब्राउन, पेल ग्रीन
भाग्यशाली अंक – 20, 6




सिंह दैनिक राशिफलसिंह
आज का दैनिक राशिफल देखता है कि आज आप एक नए क्षेत्र की जांच कर रहे हैं, ताकि आप जीवन को वर्तमान संबंध में जोड़ सकें या आप अकेले होने पर किसी को देखने का मौका दे सकें। प्रगति बनाने से निपटने के लिए एक आसान तरीका रखें। यदि आप अकेले हैं, तो आज आपके लिए बहुत भाग्यशाली हो सकता है। यह संभावना है कि दिन के खत्म होने से पहले किसी बेहद ख़ुशनुमा और अपील करने वाले से अचानक मुलाक़ात हो सकती है। आपकी सकारात्मक सोच आपको महान स्वास्थ्य का लाभ लेने के लिए सशक्त बनाएगी। प्रेरक किताबें आज आपके लिए महत्वपूर्ण महत्व रख सकती हैं।
भाग्यशाली रंग – स्काई ब्लू. पेल येलो
भाग्यशाली अंक – 14, 5

आज का पञ्चाङ्ग एवं राशिफल

Kanya Rashifal कन्या
आज के कन्या राशिफल को पता चलता है कि आप अपने काम में उत्कृष्ट निष्पादन विजन स्पष्ट हो जाता संवेदना में संदेह साफ होने से आपका नजरिया स्पष्ट हो जायेगा। पैसे से संबंधित स्थिति आपको ख़ुशी के साथ भर देगी। दिन के दुसरे भाग में एक आश्चर्यजनक वित्तीय लाभ होगा। ठोस स्वास्थ्य में खुशी होगी। ठोस और कुरकुरा पोषण खाओ।
भाग्यशाली रंग – सेज ग्रीन, टेराकोटा
भाग्यशाली अंक – 35, 20

तुला दैनिक राशिफल तुला
आज का तुला राशिफल आपको संभावित परिणामों के लिए तैयार रहने की सलाह देता है और अपने आप को अन्य व्यक्तियों के आगे के विचारों के बारे में उत्सुक होने के लिए सक्षम बनाता है। इस रवैये के साथ, आप संभवत: अपने पेशे में अचानक वृद्धि पाने जा रहे हैं, जब तक कि आप इसके बारे में निश्चित न हों तब तक कोई भी दवा लेने से बचें। लीक से हट कर विचारऔर प्रस्ताव के एक सैलाब आपके दिशा में आ जाएगा। भले ही पुरानी रणनीतियों ने खुद को सिद्ध किया है या नहीं, अपने प्रत्येक विकल्प को खुला रखना। आपके आस-पास के लोगों को उन चीजों के बीच संघों को देख सकते हैं जिन्हें आपने ध्यान नहीं दिया है।
भाग्यशाली रंग – स्नो वाइट, रूबी रेड
भाग्यशाली अंक – 15, 11

Vrishchik Rashifal वृश्चिक
आज का वृश्चिक राशिफल का मानना है कि अपने पर दांव लगाने के लिए आज एक अच्छा दिन है। अपनी संभावनाओं को अपनी क्षमताओं के अनुसार प्रयोग में लायें। आपके द्वारा वर्तमान में किये जाने वाले मेहनती काम को विशेषज्ञ द्वारा जांचा जाएगा। कानाफूसी से आपको नुकसान हो सकता है इसलिए ध्यान रखें किसी के सद्विश्वास में यह नहीं करें। अपनी मानसिक अवस्था में सुधार के लिए सैर पर जाएँ। धन की आवक शानदार रहेगी। नए संपर्क आपके लिए व्यापार के नए द्वार खोलेंगे।
भाग्यशाली रंग – मिडनाइट ब्लू, लैवेंडर
भाग्यशाली अंक – 30, 12

Dhanu Rashifal  धनु
आज का धनु राशिफल पाता है कि मीडिया में काम करने वालों के लिए आज का दिन आसाधारण रहेगा। आप अपने साथी के साथ अपेक्षा से अधिक समय व्यतित करेंगे। इससे आपसी सद्भाव और प्रेम में वृद्धि होगी सुरक्षित निधि में पर्याप्त बढ़ोतरी होगी तथा नए उद्धम लाभदायक रहेंगे। आज आपके संबंधों में भावनाओं की अधिकता रहेगी। बेहतर मानसिक दशा एवं निवारक देखभाल बीमारी से उभरने में मदद करेगी।
भाग्यशाली रंग – फूचसिया, इलेक्ट्रिक ब्लू
भाग्यशाली अंक – 42,11

Makar Rashifal

 मकर
आज का मकर राशिफल मानता है कि समारोह तथा गतिविधियों में व्यस्तता के कारण आपको अन्य कार्य के लिए समय निकालना मुश्किल होगा। आपकी संबंधों की क्षमता तथा विवेकाधार आपको समारोह में यश दिलवाएंगे और साथ ही किसी व्यक्ति अथवा परिस्तिथि के आंकलन के लिए सशक्त करेंगे। जो काम आप के पास अतीत में थे, वे आज पूरे हो जायेंगे। अपनी साहसी भावना के साथ मजबूती से खड़े रहे और इस मजबूती का आपको लाभ मिलेगा।
भाग्यशाली रंग – हीथर ग्रे, चारकोल
भाग्यशाली अंक – 10, 8

Kumbh Rashifal कुंभ
आज के कुंभ राशिफ़ल में पता चलता है कि चंद्रमा अपने नौवें स्थान आंदोलन और उद्यम की शुरुआत करता है, और आपको नई संभावनाओं की जांच करने के लिए कहता है। नई चीजों का प्रयास करना, उदाहरण के लिए, नए जीवन और विविध समाज अब आपके लिए प्रेरणा लेंगे; आप एक दूरस्थ बोली में एक कोर्स स्वीकार करने पर सहमत हो सकते हैं। अपने जीवन से बाहर निकलने के लिए पुराने मकडजाल को हटायें और ऐसी चीजें करें जो आपको उत्साहित करती है। गर्भवती महिलाओं को उनके स्वास्थ्य और औषधि के साथ अतिरिक्त सावधानी बरतने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।
भाग्यशाली रंग – टेंजेरिन, टेन
भाग्यशाली अंक – 36, 27
राशिफल

Meen Rashifal मीन

आज का मीन राशिफ़ल देखता है कि आप वैसे ही मिल जाएंगे जैसे वे मिलकर इकट्ठे होते हैं। एक संभावना है कि अविवाहित व्यक्तियों, इन सामाजिक सेटिंग्स में उनके मैच की खोज कर सकते हैं। आप अपने साथी के प्रति अपने दृष्टिकोण में प्रत्यक्ष और खुले होंगे। यह दृष्टिकोण आपको आनंद के अच्छे स्तर को बनाए रखने के लिए सक्षम बनाता है। महान राजकोषीय अग्रिम देखा जाएगा इसी तरह आपके बैंक समायोजन को विकसित करने के अवसर होंगे। आपको असाधारण उत्साही दिखाई देगा। यह निश्चिंत निश्चितता के कारण होगा जो आपको अच्छी भलाई बनाए रखने में मदद करेगी।
भाग्यशाली रंग – कोल ब्लैक, गार्नेट रेड
भाग्यशाली अंक – 18, 17
बुधवार 21 फरवरी, 2018 का दैनिक पञ्चांग
तिथि: षष्ठी, 27:49 तक
नक्षत्र:अश्विनी, 13:58 तक
योग:शुक्ला, 10:44 तक
प्रथम करण:कौवाला, 16:18 तक
द्वितिय करण:तैतिल, 27:49 तक
वार:बुधवार
सूर्योदय:06:23
सूर्यास्त:17:42
चन्द्रोदय:09:47
चन्द्रास्त:22:49
शक सम्वत:1939 हेमलम्बी
अमान्ता महीना:फाल्गुन
पूर्णिमांत:फाल्गुन
सूर्य राशि:कुम्भ
चन्द्र राशि:मेष
पक्ष:शुक्ल
अशुभ मुहूर्त
गुलिक काल:10:38 − 12:03
यमगण्ड:07:48 − 09:13
दूर मुहूर्तम्:18:45 − 18:47
व्रज्याम काल:08:39 − 10:47
राहू काल:12:03 − 13:28
शुभ मुहूर्त
अभिजीत:कोई नहीं
अमृत कालम्:06:50 – 08:26
अग्निवास:पृथ्वी
निवास और शूल
दिशा शूल:उत्तर में
राहु काल वास:दक्षिण-पश्चिम में
नक्षत्र शूल:कोई नहीं
चन्द्र वास:पूर्व में