बृहस्पतिवार 3 मई, 2018 का दैनिक पंचांग और राशिफल

बृहस्पतिवार 3 मई, 2018 का दैनिक पंचांग
तिथि: तृतीया, 09:07 तक
नक्षत्र: ज्येष्ठा, 19:47 तक
योग: परिघा, 09:24 तक
प्रथम करण: विष्टि, 09:07 तक
द्वितीय करण: बावा, 22:03 तक
वार: गुरुवार
सूर्योदय: 05:18
सूर्यास्त: 18:13
चन्द्रोदय: 21:16
चन्द्रास्त: 07:39
शक सम्वत: 1940 विलम्बी
अमान्ता महीना: वैशाख
पूर्णिमांत: ज्येष्ठ
सूर्य राशि: मेष
चन्द्र राशि: वृश्चिक
पक्ष: कृष्ण
अशुभ मुहूर्त
गुलिक काल: 08:31 − 10:08
यमगण्ड: 05:18 − 06:54
दूर मुहूर्तम्: 17:40 − 17:42
17:53 − 17:55
व्रज्याम काल: कोई नहीं
राहू काल: 13:22 − 14:59
शुभ मुहूर्त
अभिजीत: 11:19 − 12:11
अमृत कालम्: 10:11 − 11:55
अग्निवास: पृथ्वी – 09:05 तक
निवास और शूल
दिशा शूल: दक्षिण में
राहु काल वास: दक्षिण में
नक्षत्र शूल: पूर्व में 19:52 तक
चन्द्र वास: उत्तर में 19:52 तक
पूर्व में 19:52 से

आज का पञ्चाङ्ग एवं राशिफल

बृहस्पतिवार 3 मई, 2018 का दैनिक राशिफल
Kumbh Rashifalमेष – इस समय आपका स्वास्थ्य तथा ख़ुशी वरीयता पर है। हालांकि आप के आस पास थोड़ा सा तनाव है परन्तु आप मनोरंजन तथा आनंद लेने से स्वयं को नहीं रोक पाएंगे। शॉपिंग के लिए जाएँ, किसी अनोखे पकवान का स्वाद लें और अच्छा दिखने का प्रयास करें। किसी उदेश्य के लिए स्वयं को समर्पित करें। इससे आपको मानसिक ख़ुशी मिलेगी।
भाग्यशाली रंग: रेड ब्रिक, मिंक
भाग्यशाली अंक: 41, 45

Vrishabha Rashifalवृष – बिंदु वार चर्चा करके सभी अनिर्णयों तथा भ्रांतियों को दूर करें। अनर्गल बात नहीं करें अन्यथा आप खुद ही बिंदु से भटक जायेंगे। हालाँकि, आप अपने किये काम का समुचित श्रेय नहीं मिलने से खिन्न रहेंगे, परन्तु आप ज्यादा दिनों तक द्वेष नहीं रखते हैं। फिर भी, यह सुनिश्चित करें कि आपके सारे मुद्दे और तकलीफों को सुना जाए।
भाग्यशाली रंग: मोक्का, लॉरेल ग्रीन
भाग्यशाली अंक: 19, 7

Mithun Rashifalमिथुन – आप किसी सामाजिक उद्देश्य का हिस्सा बनकर इस संसार के दुःख-दर्द का अंत करने के लिए अपना योगदान देना चाहते हैं। आप किसी एनजीओ से जुड़ कर जरूरतमंद को संरक्षण और सुख देने का काम नेपथ्य में करना चाहते हैं। घर का पुनर्निर्माण संभव है क्योंकि आप अपने घर को अपनी पसंद के अनुसार नया रूप देना चाहते हैं।
भाग्यशाली रंग: चारकोल, नटमेग
भाग्यशाली अंक: 35, 12

Kark Rashifalकर्क – अपने पेशेवर लक्ष्यों की जांच करें। स्वयं को व्याकुल होने तथा लक्ष्यहीन होने से रोकने के लिए लक्ष्यों की सूची के अनुसार काम करना आवश्यक है। दिशा ज्ञान अति आवश्यक है। यदि आप सफलता हासिल करना चाहते हैं तो अपने लक्ष्यों के पालन पर दृढ़ रहे।
भाग्यशाली रंग: सरुलीअन ब्लू, रेड
भाग्यशाली अंक: 43, 11




राशिफल

सिंह दैनिक राशिफलसिंह – आपकी स्पष्टवादिता को अधिक प्रशंसक नहीं मिलेंगे। यहाँ तक कि आपके मित्र कुछ नाराज होंगे तथा आपका रवैया पसंद नहीं करेंगे। परन्तु, यह ही वह तरीका है जिससे आप चीजों को त्वरित रूप से पूरा कर सकते हैं। पेशेवर रूप से, भाग्य आपका साथ दे रहा है। अपनी भौतिक कामनाओं को पूरा करने में इतने मग्न ना हो जाएँ कि आप जीवन की अन्य कीमती चीजों को भूल जाएँ।
भाग्यशाली रंग: मरून, जिंजर
भाग्यशाली अंक: 9, 25

Kanya Rashifalकन्या – व्यावहारिक सावधानी की भावना रखें और जो कुछ भी करें वह दो-बार जांचें। अति आत्मविश्वास आपको मुसीबत में ले जा सकता है यह अच्छा है कि आप अपने मजबूत धारणाओं को बढ़ावा दे रहे हैं। आप जो विश्वास करते हैं उसके लिए कार्य करें और सफलता आपकी होगी।
भाग्यशाली रंग: सस्साफ्रास, गोल्डन सैंड
भाग्यशाली अंक: 7, 8

तुला दैनिक राशिफलतुला – आप घरेलू मोर्चे पर कुछ चीजों का प्रभार लेना चाहते हैं, जिससे विवाद और संघर्ष हो सकते हैं। चीजों को दूसरे व्यक्ति के परिप्रेक्ष्य से भी देखें और आपको शायद यह पता चल जाए कि आपकी गलती कहां है। यदि आप शांति बहाल करना चाहते हैं तो माफ करो और भूल जाओ के मंत्र को अपनाएं।
भाग्यशाली रंग: जेस्पर, रोडियम
भाग्यशाली अंक: 25, 53

Vrishchik Rashifalवृश्चिक – आज, आप उत्तेजना और रोमांच की तलाश में हैं। और, आपके साथ में आने के लिए बहुत से लोग मिल सकते हैं। आप में कुछ यात्रा के लिए योजनाएं बना सकते हैं। कुछ लोग जीवन की हलचल से दूर रहने के लिए एक दूरदराज के गंतव्य की योजना भी बना सकते हैं। अच्छा समय आप का इंतजार है इस चरण का आनंद लें।
भाग्यशाली रंग: स्प्रिंग ग्रीन, क्रैनबेरी
भाग्यशाली अंक: 7, 11

Dhanu Rashifalधनु – काम पर कुछ तनावपूर्ण संबंध हैं। आपको लगता है कि आप दूसरों की तुलना में बेहतर हैं और कोई भी कार्य को उतनी कुशलतापूर्वक नहीं कर सकता है जैसा कि आप करते हैं। यह रवैया कार्यस्थल पर बहस का मुद्दा बन सकता है। एक आसान दृष्टिकोण को अपनाने की कोशिश करें और आप देखेंगे कि आपके कार्य-सम्बन्ध पहले कभी भी इससे ज्यादा समृद्ध नहीं थे।
भाग्यशाली रंग: पेरिडॉट, सिट्रीन
भाग्यशाली अंक: 7, 68

Makar Rashifalमकर – ग्रह और सितारे आज आपके कार्यों के पक्ष में हैं। कुछ को कोई नया प्यार मिल सकता है। कुछ को बड़ा वित्तीय लाभ हो सकता है। कुछ को पदोन्नति मिल सकती है। कुल मिलाकर, यह दिन अच्छी खबर और अद्भुत आश्चर्य से भरा है। इसका अधिकतम लाभ लें।
भाग्यशाली रंग: फायर ओपल, रेड कोरल
भाग्यशाली अंक: 11, 13

Kumbh Rashifalकुम्भ – आप अपने दृष्टिकोण और अपनी जीवन शैली में परिवर्तन का अनुभव कर रहे हैं। ये बदलाव सकारात्मक हैं और आपके घर के परिवेश को बेहतर तरीके से सुधारेंगे, आपने स्वयं को खोलना शुरू कर दिया है और अपने व्यवहार को नियंत्रित करना छोड़ दिया है। इन बदलावों के कारण आपके उदार पक्ष भी सामने आ सकते हैं।
भाग्यशाली रंग: पेव्टर, ह्यासिन्थ
भाग्यशाली अंक: 58, 34

Meen Rashifalमीन – कोई सुन नहीं रहा है? यह समय आवाज़ को बढ़ाने और यह सुनिश्चित करने का है कि हर कोई आपको सुने। अपने विचारों को सबसे मुखर तरीके से उठाएं। आप अपने साथी के साथ अच्छे रिश्ते का आनंद लेंगे। हालांकि, किसी भी मामले पर आँख बंद करके उनकी सलाह पर निर्भर नहीं रहें। अपने तर्कसंगत निर्णय लें।
भाग्यशाली रंग: ब्लू फ्लेम, कूल मैगनोलिया
भाग्यशाली अंक: 20, 27