सोमवार 16 अप्रैल, 2018 का दैनिक राशिफल और पंचांग

सोमवार 16 अप्रैल, 2018 का दैनिक राशिफल
Kumbh Rashifalमेष – आज के मेष राशिफल आज आप स्वयं को उत्साहित तथा नवीनता से भरपूर पाएंगे। इसलिए अपने मन को काम करने की पूरी आज़ादी दें। नाज़ुक चंद्रमा का सूर्य के साथ गठजोड़ के कारण आप दबाव में रहेंगे, परन्तु आप शीघ्र ही इस स्थिति से निकल जायेंगे।
भाग्यशाली रंग: लाइट ग्रीन, ओएस्टर
भाग्यशाली अंक: 4, 20

Vrishabha Rashifalवृष – आज, आप जो करना चाहते हैं करिए। हालाँकि, अपनी सीमाओं में बंधे रहिये। कई बार संकीर्ण मस्तिष्क होना लाभदायक होता है। कार्यों को अपने लाभ के लिए करें ताकि आप अपने कार्यों के शानदार परिणामों का मजा बाद में ले सकें।
भाग्यशाली रंग: सी ब्लू, चारकोल ग्रे
भाग्यशाली अंक: 37, 38

Mithun Rashifalमिथुन – जैसा कि आज का मिथुन राशिफल इंगित करता है अपनी निश्चिंतता को बढाने के लिए कुछ निर्बाध समय अकेले में गुजारें। आपके समक्ष बड़ी संख्या में आने वाले बदलावों को का अधिकतम लाभ उठाएं क्योंकि समय आपके पक्ष में है। आपकी कड़ी मेहनत रंग लायेगी। परिणामस्वरूप, व्यस्त रहे और अपनी दिशा में आने वाले शुभ परिणामों का आनंद लें।
भाग्यशाली रंग: सेज ग्रीन, डेजर्ट सैंड
भाग्यशाली अंक: 20, 26




Kark Rashifalकर्क – आज के कर्क राशिफल के संकेत के अनुसार आज आपको आवश्यक से अधिक कार्य करना पड़ सकता है। आपको आपके कार्यस्थल पर बारीकी से देखा जा रहा है। इसलिए दिए गए कामों पर ध्यान दें, क्योंकि इससे आपको नए अवसर मिलेंगे।
भाग्यशाली रंग: डार्क पिंक, केबेज ग्रीन
भाग्यशाली अंक: 13, 29

सिंह दैनिक राशिफलसिंह – जैसा आज का सिंह राशिफल संकेत देता हैं, आज आप सामाजिक क्षेत्र में अपना प्रभाव बनायेंगे। अपने को पूरी तरह से खोलें, अपनी शान दिखाएं; आपके बदलाव और आकर्षण से नए रास्ते खुलेंगे। यही वह समय है जब आप अपने किसी विशेष के साथ अपने प्रियजनों को प्रभावित कर सकते हैं।
भाग्यशाली रंग: ब्रिलियंट एंबर, रॉयल ब्लू
भाग्यशाली अंक: 1, 19

Kanya Rashifalकन्या – आज के कन्या राशिफल के अनुसार वर्तमान और भविष्य, भूत काल से प्रभावित हो सकते हैं। इसलिए आपको स्वास्थ्य तथा मानसिकता में सुधार लाने वाले व्यायाम पर ज़ोर देना चाहिए। इस तरह से आकर्षक बनें।
भाग्यशाली रंग: येलो,पीकॉक ब्लू
भाग्यशाली अंक: 14, 36

तुला दैनिक राशिफलतुला – आज का तुला राशिफल संकेत देता है कि ये साथी अपनी भावनात्मक कहानियों से दीवाना बना देंगे और आप शुक्र मनायेंगे कि आपका जीवन इनके द्वारा सुनी गई गप्पों के मुकाबले ज्यादा आसान है। केन्द्रित रहे और अपने काम पर ध्यान दें।
भाग्यशाली रंग: स्टनिंग पिंक, इलेक्ट्रिक ब्लू
भाग्यशाली अंक: 7, 11

Vrishchik Rashifalवृश्चिक – आने वाले दिनों में आपकी बहुत ही बेहतर समझदारी निश्चित रूप से आपके तरफ से प्रदर्शित की जाएगी। आज आपको अपने सभी मिलने वालों को अपने आसपास निश्चित करना चाहिए क्योंकि आज आप को उनकी जरूरत हो सकती है। पेशेवर और व्यक्तिगत स्तर पर किसी भी स्थिति का उत्तर देने से पहले अपने आपको बाध्य और समायोजित करें।
भाग्यशाली रंग: गोल्ड, रूबी रेड
भाग्यशाली अंक: 1, 14

Dhanu Rashifalधनु – जैसा कि आज का धनु राशिफल संकेत देता है कि अत्याधुनिक तकनीक के संदर्भ अपने कौशल को तराश कर आपको अपनी निपुण योग्यता को दिखाने का मौक़ा मिलेगा। आप के पास यह योग्यता है और आप जानते हैं कि उसे कैसे बताया जाये। आज आप अधिकतर दिन परिस्तिथियों के अनुसार बिताएंगे। इसका अधिकतम लाभ उठाएं।
भाग्यशाली रंग: रोज गोल्ड, लीफ़ ग्रीन
भाग्यशाली अंक: 19, 23

Makar Rashifalमकर – आज के मकर राशिफल के अनुसार आप अपने व्यवहार में उग्र प्रवृत्ति रखेंगे और अपने साथी के साथ बातचीत में हावी रहने का प्रयास करेंगे। सहज ही अपना आपा नहीं खोएं। आपको अपनी संतुष्टि के लिए ऐसे झुकावों से कुछ समय के लिए बचना चाहिए। यदि आपको महसूस हो कि आपकी वित्तीय स्थिति बेहतर नहीं है तब अपने ख़र्चों पर नियंत्रण कर लें। आज शाम आप पीठ के दर्द से परेशान रह सकते हैं।
भाग्यशाली रंग: बीग, ब्लश पिंक
भाग्यशाली अंक: 23, 34

आज का पञ्चाङ्ग एवं राशिफल

Kumbh Rashifalकुंभ – आज के कुंभ राशिफल के अनुसार आज का दिन आपकी अपेक्षा के अनुसार परिणाम नहीं देगा। किसी खराब परिणाम से बचने के लिए किसी गतिविधि को प्रारंभ करने से पूर्व उस पर अच्छी तरह विचार करें। किसी अन्य से बातचीत में अपने शब्दों के चुनाव में सावधानी बरतें, आप को इसके सकारत्मक परिणाम मिलेंगे।
भाग्यशाली रंग: वाटर ब्लू, बनाना येलो
भाग्यशाली अंक: 25, 40

Meen Rashifalमीन – आज के दिन का आप समुचित लाभ नहीं उठा पाएंगे, आपका अधिकतर दिन परेशानी में बीतेगा। अपने धन के प्रबंधन के तरीकों में बदलाव तथा मितव्ययता अपनाना लाभकर रहेगा। खराब प्रबंधन के कारण समावेश संबंधी मुद्दे उठेंगे।
भाग्यशाली रंग: वाइट, सिल्वर
भाग्यशाली अंक: 9, 22

सोमवार 16अप्रैल, 2018 का दैनिक पञ्चांग
तिथि: चतुर्दशी, 08:35 तक
नक्षत्र: रेवती, 04:38 तक
योग: वैधृति, 24:58 तक
प्रथम करण: सकुना, 08:35 तक
द्वितिय करण: चतुष्पदा, 20:02 तक
वार: रविवार
सूर्योदय: 05:30
सूर्यास्त: 18:08
चन्द्रोदय: 05:04
चन्द्रास्त: 17:33
शक सम्वत: 1940 विलम्बी
अमान्ता महीना: चैत्र
पूर्णिमांत: वैशाख
सूर्य राशि: मेष
चन्द्र राशि: मीन
पक्ष: कृष्ण
अशुभ मुहूर्त
गुलिक काल: 14:59 − 16:33
यमगण्ड: 11:49 − 13:24
दूर मुहूर्तम्: 03:09 − 01:35
व्रज्याम काल: कोई नहीं
राहू काल: 16:33 − 18:08
शुभ मुहूर्त
अभिजीत: 11:24 − 12:14
अमृत कालम्: 20:16 – 21:49
अग्निवास: आकाश – ०७:२६ तक
                   पृथ्वी
निवास और शूल
दिशा शूल: पूर्व में
राहु काल वास: उत्तर-पश्चिम में
नक्षत्र शूल: कोई नहीं
चन्द्र वास: पूर्व में