शुक्रवार 18 जनवरी 2019 का पञ्चाङ्ग और आपका राशिफल

शुक्रवार, जनवरी 18, 2019 का पञ्चाङ्ग
सूर्योदय: 06.41
सूर्यास्त: 17:18
चन्द्रोदय: 14:32
चन्द्रास्त: 04:27+
सूर्य राशि: मकर
चन्द्र राशि: वृषभ 11:33 तक, फिर मॄगशिरा
सूर्य नक्षत्र: उत्तराषाढा
वैदिक अयन: उत्तरायण
वैदिक ऋतु: शिशिर
शक सम्वत: 1940 विलम्बी
चन्द्रमास: पौष - अमांत
विक्रम सम्वत: 2075 विरोधकृत्
पौष - पूर्णिमांत
पक्ष: शुक्ल पक्ष
तिथि: द्वादशी - 20:22 तक
तदुपरांत त्रयोदशी
नक्षत्र,
रोहिणी - 12:26 दोपहर तक
मॄगशिरा - 06:01 शाम तक
मॄगशिरा - 11:33 तक
मॄगशिरा - 05:03, जनवरी 19 तक मॄगशिरा
अशुभ समय
दुर्मुहूर्त: 08:49 - 09:31
वर्ज्य: 05:35 - 07:04
राहुकाल: 10:40 से 12:00
गुलिक काल: 08:01 - 09:21
यमगण्ड: 14:39 - 15:59
शुभ समय
अभिजित मुहूर्त: 11:39 से 12:21
अमृत काल: 09:24 से 10:55
02:26 जनवरी 19 से 03:54 जनवरी 19
आनन्दादि योग: मित्र - 12:26 दोपहर तक
होमाहुति: शनि
अग्निवास: पृथ्वी
निवास और शूल
दिशा शूल: पश्चिम में
राहु काल वास: दक्षिण-पूर्व
नक्षत्र शूल: पश्चिम - 12:26 दोपहर तक
चन्द्र वास: दक्षिण - 11:33 तक
पश्चिम से 11:33 से पूर्ण रात्रि

शुक्रवार, जनवरी 18, 2019 का आपका राशिफल

मेष दैनिक राशिफल – आज आपको ऐसा ज्ञान प्राप्त करने का अवसर मिलेगा जिससे आपको लाभ होगा। ये ज्ञान आपको किसी व्यक्ति या किसी किताब से प्राप्त हो सकता है. ज्ञान कहीं से भी मिले बात ये है कि आप उसका पूरा लाभ उठाएं. आज आप दूसरों के लिए मदद का स्त्रोत भी हो सकते हैं. 
वृषभ दैनिक राशिफल – आज आप अपने रास्ते की मुश्किलों को देख कर थोड़ा परेशान हो जाएंगे. आप इन परेशानियों से बचने की बहुत कोशिश कर रहे थे लेकिन परेशानी आ ही गई. अपने गुस्से को काबू में रखते हुए धैर्य और साहस से इन परेशानियों से उबरने की कोशिश करें. 
मिथुन दैनिक राशिफल – आज आप अपने प्रियजनों की सेवा में हाजिर रहना चाहेंगे. आज जितना हो सके उतना नम्र रहने का प्रयास करें और अपने प्रियजनों के साथ पूरे प्यार से पेश आएं, वे लोग आपके इस व्यवहार के लिए आपको धन्यवाद देंगे. आज आप पाएंगे कि आज आप जो भी करेंगे उससे भविष्य में आपको लाभ जरूर होगा. 
कर्क दैनिक राशिफल – कोई नजदीकी रिश्तेदार आज आपकी मदद को आगे आएगा. किसी चुनौतीपूर्ण समस्या का सामना करने के लिए आपको अपनों की मदद व मार्गदर्शन की जरूरत पड़ेगी. आज आपको इस बात का एहसास होगा कि आप कितने खुशकिस्मत हैं कि जरूरत पड़ने पर आपके अपने आपके साथ होते हैं. आपको उन्हें आपकी मदद करने पर धन्यवाद देना चाहिए. 
सिंह दैनिक राशिफल – आप शायद कुछ अधिक तनाव से गुजर रहे हैं और इस बारे में अपने किसी दोस्त से बात करना चाहते हैं. बिना हिचकिचाए अपने करीबी मित्र से बात करें. अपने दिल की बात कह देने से आपके दिल का बोझ हल्का हो जाएगा. 
कन्या दैनिक राशिफल – आपकी परिस्थिति चाहे जैसी भी हो हिम्मत ना हारें. आज कुछ छोटे-मोटे झगड़े होने की आशंका है. इसलिए दूसरों से अपना बर्ताव अच्छा रखें. अगर आप साहस रखें तो ये बुरा वक्त भी आसानी से बीत जाएगा. इस बात का यकीन मानें कि आप में किसी भी परेशानी से लड़ने की ताकत है. 
तुला दैनिक राशिफल – अगर आपको काम के सिलसिले में या निजी काम के लिए किसी यात्रा पर जाना था तो किसी कारण आपकी इस योजना में बाधा आ सकती है. या तो आपकी यात्रा कुछ दिनों के लिए टल सकती है या फिर आपकी योजना पूरी तरह से बदल सकती है. लेकिन इस बदलाव के कारण आप नाराज ना हों. 
वृश्चिक दैनिक राशिफल – आपकी संप्रेषण कला और दृढ़-निश्चय आज आपको कई समस्याओं को हल करने में आपकी मदद करेगी. जब आपको सफलता मिलेगी तो आप जान पाएंगे कि इन तत्वों का आपके जीवन में कितना महत्व है. आखिर आपको वो मिल ही जाएगा जो आपको चाहिए.
धनु दैनिक राशिफल – आज का दिन आपके लिए शांति और सुकून ले कर आएगा. आज आपका मन अपने प्रियजनों से मिलने को करेगा. इन खूबसूरत लम्हों का पूरा लाभ उठाएं. दोस्तों के साथ घूमने फिरने जाएं और अपने तनाव को दूर भगाएं. 
मकर दैनिक राशिफल – अगर आप सोचते हैं कि आप किसी जगह अच्छी तरह से बस गए हैं तो एक बार फिर सोच लें. शायद आज आपको अपना घर बदलने की जरूरत पड़े. आप शायद खुद ही घर बदलना चाहेंगे लेकिन अगर आपको बिना इच्छा के भी घर बदलना पड़े तो भी निराश ना हों. ये बदलाव आपके लिए शुभ ही रहेगा. 
कुम्भ दैनिक राशिफल – आज आप आराम करें क्योंकि आप कुछ समस्याओं के कारण परेशान हो सकते हैं. आपकी सभी समस्याएं जल्दी ही खत्म हो जाएंगी ज्यादा चिंता ना करें. अपने गुस्से को काबू में रखें और ऐसा फैसला लें जो आप दोनो के हित में हो. आज आप अपने परिजनों और दोस्तों के साथ समय व्यतीत करें और फिर देखें कि आपकी परेशानियां कैसे छूमंतर हो जाती हैं. 
मीन दैनिक राशिफल – आज आप दूसरों के सामने अपनी छवि सुधारने में ही लगे रहेंगे. आपको सलाह दी जाती है कि आप दूसरों को बदलने की बजाय अपने आपको बदलने की कोशिश करें और ये बदलाव केवल बाहर से ना होकर अंदरूनी होना चाहिए. अगर आपका दिल अच्छा होगा तो आपकी अच्छाई अपने आप ही बाहर आ जाएगी. आपकी अच्छाई के कारण सामने वाला खुद ही आपके साथ अच्छा व्यवहार करने लगेगा. 




Related Post