सबको साथ मिलकर कोरोना से जंग लड़नी होगी – रणविजय

भोजपुर (ब्युरो रिपोर्ट) | जानलेवा कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में लोग खुलकर सहयोग करने लगे हैं. इसे लेकर विभिन्न संगठनों और बुद्धिजीवियों ने सहयोग का हाथ बढ़ा दिया है. सभी अपने-अपने स्तर से सहयोग करने में जुट गए हैं. कोई गरीबों के बीच खाद्य सामग्रियों का वितरण कर रहा है, तो कोई मास्क, सैनिटाइजर, फिनाइल आदि का वितरण कर लोगों को कोरोना से बचाव की जानकारी दे रहा है. जिला प्रशासन और सरकार को भी इस आपदा से निपटने के लिए सहयोग राशि दे रहे हैं.

ऐसे संकट की घड़ी में RJD के MLC रणविजय सिंह ने अपने सहयोगी राजद के जिला उपाध्यक्ष गजेन्द्र यादव के साथ मिलकर पहल किया है. इस दौरान उन्होंने प्रखण्ड के राजापुर में लोगों के बीच मास्क, सेनिटाइजर व बिलीचिंग पाउडर का वितरण किया. इस दौरान MLC ने कोरोना से जंग हेतु इससे बचाव के लिए लॉक डाउन का पालन करने था समाजिक दूरी बना कर रहने का आग्रह किया. इसके अंतर्गत लॉक डाउन से पीड़ित लोग जिन्हें रोज 2 वक्त का खाना नही मिल पा रहा है उसको राशन देने के साथ-साथ लोगों के बीच मास्क, सेनेटाइजर , बिलीचिंग पावडर आदि का वितरण किया. इस दौरान प्रखण्ड के इंग्लिश पुर में भी लोगों के बीच जाकर मास्क, सेनिटाइजर व बिलीजिंग पाउडर दिया तथा साफ-सफाई के साथ लॉक डाउन का पालन करने का आग्रह किया. साथ ही कहा कि आप अपने घरों में रहें. अपने सामर्थ्य के अनुसार जरूरतमंद लोगों को सहयोग कीजिये.




प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को लोगों से अंधकारमय कोरोना को हराने के लिए 5 अप्रैल रात 9 बजे 9 मिनट घर की लाइटें बंद कर मोमबत्ती, टॉर्च, दीये या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाने की अपील की. इस संदर्भ में पत्रकार द्वारा पूछने पर बड़ी सहजता के साथ राजद के एमएलसी रणविजय सिंह ने प्रधानमंत्री की अपील का समर्थन किया है. साथ ही कहा कि इस भयंकर महामारी में सबको साथ मिलकर कोरोना से जंग लड़नी होगी. तभी हम कोरोना जैसे महामारी से जंग जीत पाएंगे.