क्या आपने देखा अनकंट्रोल रफ्तार का कहर ?

बेलगाम ट्रक ने एक दर्जन गाड़ियों समेत 10 लोगों को रौंदा


ट्रक जब्त, ड्राइवर और खलासी भागने में सफल




 

आरा 7 मई. रफ्तार की कहर में सोमवार को एक दर्जन लोगों की जिंदगी दांव पर उस लग गई,जब एक बेलगाम ट्रक ने अपने रफ्तार से कंट्रोल खो, लगभग 10 चार पहिया पहिया वाहन समेत कई मोटरसाइकिलों को रौंद दिया. घटना नवादा थाना के कतीरा में यूनिवर्सिटी के निकट डॉक्टर बी डी पांडे के क्लीनिक के पास लगभग 4:00 बजे शाम में घटी. घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के अनुसार जीरो माइल की ओर से आ रहे ट्रक का ओवर ब्रिज पार करने के दौरान ब्रेक फेल हो गया.

ब्रेक फेल हो जाने के कारण ट्रक चालक के कंट्रोल से बाहर हो गया. रफ्तार में दौड़ती बेलगाम इस ट्रक फिर कोहराम मचा दिया. अपने रफ्तार की कहर में एक की कहर में एक में एक दर्जन गाड़ियों को इसने चपेट में ले लिया. रोड पर स्थित गाड़ियां और आसपास के लोग इस बात से बेखबर अपने-अपने कामों में लगे हुए थे कि अचानक मौत का दूत बनकर आई बेलगाम ट्रक ने सभी को अपने आगोश में ले लिया.

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार ट्रक के ड्राइवर और खलासी ओवरब्रिज से ही जोर जोर से चिल्लाकर लोगों को हटने का इशारा कर रहे थे लेकिन तेजी से गुजरते रफ्तार के साथ उनकी बातें समझने का किसी को मौका नही मिला जिसकी वजह से लोग सतर्क नही हो पाए. इसके पूर्व भी दो बार ओवरब्रिज पर ही बस का ब्रेक फेल हो चुका है. लेकिन उक्त घटनाओं में किसी को कोई नुकसान नही पहुंचा था. बेलगाम ट्रक के अचानक गाड़ियों में टक्कर मारने से हुए आवाज़ के कारण कुछ लोगों ने अपने आप को संभाला और भागने लगे. अचानक इस घटना से रोड पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया, लेकिन इससे पहले कि लोग संभाल पाते, ट्रक की चपेट में लगभग 10 लोग आ गए.

इनमें से तीन की हालत बहुत नाजुक बताई जा रही है. घायलों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. मौत की रफ्तार बनकर आयी यह ट्रक गाड़ियों को रौंदने के बाद एक पेड़ से टकराई और तब रुकी. चालक और खलासी घटना के बाद जान बचाकर भागने में सफल रहे. वही इस घटना की सूचना मिलते ही नवादा थाना पुलिस ने घटना स्थल पर पहुँच ट्रक को जप्त कर लिया. घटनास्थल पर पुलिस कैंप कर रही है जहाँ यातायात को सुचारू किया गया.

आरा से ओ पी पांडेय की रिपोर्ट