जरा इधर भी..

आवास योजना के 57 लाभुकों को 25 लाख वितरित 

 




पटना के फुलवारी शरीफ नगर परिषद फुलवारी शरीफ के प्रांगण में शनिवार को आवास योजना के 57  लाभुकों के बीच पच्चीस लाख की राशी के निर्माण कार्य आरंभ करने सम्बन्धी पत्र का वितरण पूर्व मंत्री सह स्थानीय विधायक श्याम रजक ने अपने हाथों किया . उन्होंने कहा की सरकार गरीब गुरबा , पिछड़ा , अकिलियत समेत हर तबके के विकास के लिए अनेकों योजनाओं को सफलतापूर्वक चलाकर विरोधियो का मुंह बंद कर दिया . मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सात निश्चयों को हर हाल में लागू कराने के लिए स्वयं जिला दर जिला जाकर योजनाओं को धरातल पर उतरते हुए उनकी मॉनिटरिंग भी कर रहे हैं . फुलवारी शरीफ के विकास और यहाँ के लोगों को हर बुनियादी सुविधाओं को मुहैया करने के लिए नगर परिषद सदैव तत्पर रहता है . मौके पर उप सभापति साबान खान , वार्ड पार्षद आफताब आलम  , मो सईद आलम , रमेश यादव , देव कुमार , धनंजय , कौसर खान , गुड्डू रजक , पप्पू  , फजल इमाम , मनोहर पंडित समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे .

युवक – युवतियों  को हुनर का प्रशिक्षण दे कर रही जागरूक 

फुलवारी शरीफ . गरीब बस्तियों की लडकियों और युवको को हुनर का प्रशिक्षण दे जागरूक कर रही है .  साथ ही बच्चों को भी शिक्षित कर रही हैं। वृन्दावन विकास फाउंडेनशन के सचिव माधुरी देवी के नेत्रित्व में कन्हैया नगर , अम्बेदकर नगर समेत कई मलिन बस्तियों में सिलाई कटाई , पेंटिंग , कामों का प्रशिक्षण देकर स्वरोजगार शुरू करा चुकी हैं।अशिक्षित महिलाओं को प्रशिक्षण देकर विविध विधाओं में उन्हें आत्मनिर्भर बना रही हैं । सचिव माधुरी देवी ने बताया इस केंद्र में 25 लड़कियों व 10 युवको को हुनर का ट्रेनिंग दी गई है । बेरोजगार युवक युवतियों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराना उद्देश्य है .

कुरकुरी से भैंस चोरी 

भैस ले गये चोर दूध मुंह भैस के बच्चे को दूध पिलाने की समस्या विकट 

फुलवारी शरीफ . कुरकुरी में गरीब किसान सोहराई राय के बथान में बंधी भैंस और भैंस का बच्चा चोरो ने चुरा लिया . इससे गरीब किसान परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा . किसान सोहराई राय ने बताया की चोरो ने उनकी भैंस और एक दो साल का भैंस का बच्चा चोरी कर ले गया लेकिन एक माह के भैंस के बच्चे को चोरो ने छोड़ दिया . अब किसान परिवार के समक्ष इस बच्चे को दूध पिलाने की बड़ी समस्या आ खड़ी हो गयी है . फुलवारी शरीफ थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है . पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है . उधर ग्रामीणों का कहना है की लगातार ग्रामीण इलाके में भैस चोरी की घटना घट रही है . जिससे गरीब परिवार का सहारा छीन जा रहा है .

आरा

ग्रामीण बैंक मैनेजर के आचरण के विरोध में सभा

शाहपुर:प्रखंड के दियारा क्षेत्र स्थित करनामेपुर में मध्य बिहार ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक के ग्राहकों के साथ अमर्यादित व्यव्हार,झूठे केस में फसाने तथा नोटबंदी के दौरान किये गये भ्रष्टाचार के खिलाफ स्थानीय लोगो द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया।जिसकी अध्यक्षता भाजपा के शाहपुर पश्चिमी के मंडल अध्यक्ष अमरनाथ मिश्र ने किया।बतौर मुख्य अतिथि भाजपा मानवाधिकार मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष शम्भू शरण मिश्र ने कहा कि करनामेपुर बैंक के शाखा प्रबंधक ने तो हद ही कर दी.  उन्होंने तो ना महिलाओं को बख्शा ना ही बुजुर्गो को सभी के साथ अभद्र व्यवहार और आपत्ति जनक टिपण्णी.धरना-प्रदर्शन करने वालो ने शाखा प्रबंधक के कार्यशैली की जांचकर उन्हें बर्खास्त करने की मांग की गई.धरना को कुलभुषण श्रीवास्तव,लक्ष्मण तिवारी,लक्ष्मण सिंह,पराहु राम,तुषार कान्त त्रिपाठी,विशम्भर उपाध्याय,ठाकुर दयाल राम,सुनील मिश्र,भालचंद्र सिंह,राम बिहारी मिश्र,धनंजय मिश्र सहित कई लोग शामिल रहे.

 

आरा के शाहपुर प्रखंड परिसर में कैम्प का आयोजन

शाहपुर:पूर्व निर्धारत कार्यक्रम के तहत शाहपुर प्रखंड परिसर में पटना-बक्सर फोरलेन सड़क के निर्माण के लिए अधिग्रहित जमीन के भूधारियो से सहमति सह भूमि संबंधी आवश्यक कागजातों को जमा करने के लिए कैम्प का आयोजन किया गया.कैम्प के लिए आये डीसीएलआर जगदीशपुर कुमार रविन्द्र ने बताया कि जितना जल्द भूधारी जमीन संबंधी आवश्यक कागजात जमा करेंगे उतना ही शीघ्र सरकार उन्हें अर्जित जमीन की तय राशि देगी.यदि निश्चित समयावधि के भीतर लोग अपनी कागजातों को जमा नही करते है तो उक्त राशि माननीय न्यायालय को सुपुर्द कर दी जायेगी.कैम्प में सीओ अमित कुमार रंजन,सीआई चंद्रभान सिंह,राजस्व कर्मचारी मनोज कुमार, आशुतोष कुमार, अखिलेश कुमार सहित कई कर्मचारी उपस्थित थे.

 

आरजेडी का नोटबंदी के खिलाफ जनजागरण अभियान

शाहपुर:नोटबंदी के खिलाफ राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के आह्वान पर राजद कार्यकर्ताओ द्वारा शाहपुर प्रखंड के कई गांवो में लोगो के बीच जनजागरण अभियान चलाकर लोगो को नोटबंदी से होने वाले नुकसान के बारे में लोगो जानकारी दी गई.अभियान के नेतृत्वकर्ता शाहपुर में पार्टी के पर्यवेक्षक सह जिला महामंत्री मुराद हुसैन तथा कार्यकारी अध्यक्ष राकेश यादव ने कहा कि नोटबंदी केंद्र सरकार द्वारा अपनी कार्यो को छुपाने एवं कारोबारियों के लिए किया गया है.इससे आम आदमी को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.जनजागरण अभियान प्रखंड के करजा गांव के चलाया गया.जिसमें पार्टी के कार्यकर्त्ता रवि यादव,अमजद शाह,बलिराम यादव,धनजी प्रसाद सहित कई पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित थे.