2 दिन, 5 मर्डर और 60 लाख की लूट

2 दिनों में लूट लिए 60 लाख 10 हजार रु कैश

हाजीपुर में 2 और बाढ़ में 3 लोगों की ले ली जान

हाजीपुर में 10 हजार कैश और स्कूटी ले भागे अपराधी

बाढ़(बेलछी) में कैश वैन से 60 लाख की लूट

बिहार में लगातार दूसरा दिन बेलगाम अपराधियों के नाम रहा. इसमें सबसे बड़ी बात ये कि दोनो वारदात राजधानी पटना के आसपास की है. रविवार को हाजीपुर नगर थाने का पास दिनदहाड़े लूट और 2 लोगों का मर्डर. इस घटना के 24 घंटे भी नहीं बीते थे कि सुबह 10.30 बजे पटना के बाढ़ में बेलछी की पंजाब नेशनल बैंक की शाखा के बाहर अपराधियों ने तीन लोगों को गोली मारकर पूरे 60 लाख कैश लूट लिए.




रविवार को व्यवसायियों की हत्या को लेकर एक ओर पटना सिटी के मारुफगंज  और हाजीपुर के गुदरी बाजार में व्यवसायियों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया और बाजार बंद रखा. इस बीच बीजेपी नेता सुशील मोदी और नंदकिशोर यादव मृतक के अंतिम संस्कार में पहुंचे और उनके परिवार को ढांढस दिया.

दूसरी ओर पटना के बाढ़ में अपराधियों ने बैंक के गेट पर खड़ी कैश वैन से 60 लाख रूपये लूट लिये. जानकारी के मुताबिक करीब 8 हथियारबंद अपराधियों ने बाढ़ के बाघा टीला स्थित पंजाब नेशनल बैंक के गेट पर खड़ी कैश वैन को लूट लिया. इस दौरान अपराधियों ने कैश वैन की सुरक्षा में तैनात 2 सुरक्षाकर्मियों और ड्राइवर को भी गोली मार दी, जिसमें दो की मौत घटनास्थल पर हो गई जबकि ड्राइवर की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई.

फाइल फोटो

मामले की तहकीकात करने बाढ़ पहुंचे पटना SSP मनु महाराज ने पीएनबी शाखा के बैंककर्मियों पर संदेह जताया है. दरअसल इस बैंक के मैनेजर ने कुछ महीने पहले बैंक की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों को वापस भेज दिया था. जानकारी के मुताबिक बैंक मैनेजर ने लिखित आवेदन दिया था कि यहां सुरक्षा की कोई जरुरत नहीं है. अब पुलिस अपराधियों और बैंककर्मियों की मिलीभगत की भी जांच कर रही है.