नोटबंदी ईमानदारी की लड़ाई, देश यह लड़ाई जीतना चाहता है- मोदी

कानपुर में प्रधानमंत्री परिवर्तन  रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमन्त्री ने कहा कि नोटबंदी ईमानदारी की लड़ाई देश यह लड़ाई जीतना चाहता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के कानपुर में भारतीय जनता पार्टी की परिवर्तन रैली को संबोधित किया. इस दौरान पीएम ने काले धन और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई का जिक्र करते हुए विपक्ष को निशाने पर लिया.इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि रैली में मौजूद जनसमूह को देखकर लग रहा है कि उत्तर प्रदेश में परिवर्तन की लहर नहीं बल्कि परिवर्तन की आंधी चल रही है. रैली में कानपुर से बीजेपी सांसद और वरिष्ठ नेता डॉक्टर मुरली मनोहर जोशी और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य भी शामिल हुए.

%e0%a4%95%e0%a4%be%e0%a4%a8%e0%a4%aa%e0%a5%82%e0%a4%b0-%e0%a5%a8




पीएम मोदी ने कहा कि मुझे यूपी में जहां भी जाने का मौका मिल रहा है, उससे पता चलता है कि यूपी में परिवर्तन की लहर नहीं, बल्कि आंधी चली है. पीएम ने कहा कि यहां के युवाओं को सशक्त करने के लिए सरकार द्वारा कई कदम उठाए गए हैं. युवाओं को यदि सही प्रकार से मौका और सुविधाएं दी जाएं तो वे राष्ट्र के विकास में बहुत योगदान कर सकते हैं. पीएम ने यहां चुनाव आयोग कि सिफारिशों का स्वागत किया और कहा कि राजनीतिक दलों को मिलने वाले चंदे की संसद में चर्चा होनी चाहिए. देश ईमानदारी के रास्ते पर चलना चाहता है. राजनीतिक दल हर पैसे का हिसाब दें. मैंने शुरू से ही इस बारे में राजनीतिक दलों से चर्चा करने को कहा है. मैंने सर्वदलीय बैठक में इस मुद्दे को उठाया था. पूरे देश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ हों.

untitled123

पीएम ने कहा कि हमारा एजेंडा काला धन और भ्रष्टाचार खत्म करने का है और विपक्ष का एजेंडा संसद बंद करने का है. विपक्ष ने संसद नहीं चलने दी. राष्ट्रपति के कहने पर भी संसद नहीं चली. मोदी ने कहा कि विपक्ष ने बेईमानों के लिए हंगामा किया. म्यूनिसिपल में चुने हुए लोग भी ऐसा व्यवहार करने से पहले 50 बार सोचते हैं. ऐसा पहली बार हुआ कि बेईमानों की मदद करने के लिए कुछ लोग संसद में नारे बोल रहे थे.

kanpur

पीएम मोदी ने यहां कहा कि भारत सरकार 25 दिसंबर से एक योजना शुरू करेगी. 8 नवंबर से  25 तारीख तक अगर डिजिटल पेमेंट से कुछ खरीदा है तो इसके लिए लकी ड्रॉ निकलेगा और 15000 लोगों के खाते में 1000 रुपये जमा हो जाएंगे. यह 100 दिन तक चलेगा. व्यापारियों और ग्राहकों दोनों को इनाम मिलेगा. 50 रुपये से ज्यादा और 3000 रुपये से कम खर्च करने वाले को ही इसका लाभ मिलेगा.

प्रधानमंत्री ने समाजवादी सरकार पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि यूपी ने परिवर्तन का संकल्प ले लिया है. यूपी में गुंडागर्दी से परिवर्तन की आग है. यूपी के लोग गुंडागर्दी से तंग आ गए हैं. यूपी में गुंडागर्दी करने वालों को शह दे रही है राज्य सरकार.

untitled