प्रकाश पर्व के दौरान श्रद्धालुओं का होगा मुफ्त इलाज

पटना जिला प्रशासन की एक और बड़ी पहल रंग लाई है. डीएम संजय अग्रवाल के साथ बैठक में IMA और कई प्राइवेट हॉस्पीटल ने गुरू गोविन्द सिंह के 350वें प्रकाश पर्व पर आने वाले श्रद्धालुओं को मुफ्त इलाज की सुविधा देने की घोषणा की है.

बैठक में पटना डीएम की पहल पर IMA और अन्य प्राइवेट डॉक्टरों ने कहा कि पटना नगर और सिटी क्षेत्र के प्राइवेट डॉक्टर  प्रकाश पर्व में आने वाले श्रद्धालुओं को जरुरत पड़ने पर अपने क्लिनिक में मुफ्त में सलाह देंगे और इलाज करेंगे.




प्रकाश पर्व के दौरान बड़ी संख्या में आने वाले श्रद्धालुओं के स्वास्थ्य को देखते हुए इसे बड़ा कदम माना जा रहा है. इसके अलावा सभी सरकारी अस्पतालों में भी इस दौरान विशेष व्यवस्था रहेगी. खासकर सभी टेन्ट सिटी और अन्य संबंधित जगहों पर अतिरिक्त चिकित्सा व्यवस्था भी की जा रही है.

pnc-dm-patna

PMCH, NMCH, IGIC, IIMS और गुरु गोविन्द सिंह अस्पताल में डेडिकेटेड वार्ड बनाया गया है. गांधी मैदान और बाइपास टेन्ट सिटी में अस्थायी अस्पताल भी काम करेगा. अतिरिक्त एम्बुलेंस की व्यवस्था भी की गई है. इसके साथ ही IMA और अन्य प्राइवेट अस्पतालों की सहभागिता से श्रद्धालुओं को बेहतर हेल्थ फैसिलिटी देने में मदद मिलेगी.-संजय कुमार अग्रवाल, डीएम पटना