पत्नी की हत्या कर फरार हुआ पति

पत्नी की हत्या कर फरार हुआ पति
एक दिन पहले शाम को विदा करा ले गया था पति
पति का मामा और दोस्त समेत दो गिरफ्तार 
पत्नी ने दहेज प्रताड़ना का दर्ज करा रखा था मामला 
आठ माह पहले ही हुई थी शादी 
पति, मामा व दोस्त के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज 
 
 
पटना के फुलवारी शरीफ में शादी के महज 8 महीने बाद ही पति ने पत्नी को मार डाला और फरार हो गया. जानकारी के मुताबिक ऑटो चालक पति ने अपनी पत्नी अफसाना उर्फ़ काजल को गला दबाकर मार डाला और लाश को उसके घर के पास सड़क पर फेंक कर फरार हो गया. हत्यारे दामाद ने ससुर को कॉल कर आधी रात को कहा कि तुम्हारी बेटी की हत्या कर लाश घर के पास सडक किनारे फेंक दिया है. जब परिजन दौड़े दौड़े सबजपूरा मोड़ पहुंचे, तो सड़क पर बेटी की लाश देख दहाड़ मार चित्कार करने लगे.
मुख्य सडक पर शव फेंका देख आस पास के इलाके में सनसनी फ़ैल गयी. मृतका के गले पर नाख़ून के निशान थे. मृतका के लाश से कुछ दूरी पर पंजाब नेशनल बैंक , बीएमपी – 16  के पास मृतका का दुपट्टा और उसके पति दानिश का फटा शर्ट गिरा हुआ था. सूचना मिलने के  घंटों बाद पुलिस पहुंची और शव को कब्जे में करके पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

 

मृतका के पिता ने इस मामले में मृतक के पति दानिश , उसके मामा मो साहेब और दोस्त छोटू के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कराई है.  पुलिस साहेब और दोस्त छोटू को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है  और फरार हत्यारे पति ऑटो चालक दानिश की तलाश में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है. परिजनों का आरोप है कि घटना की जानकारी मिलने के घंटों बाद फुलवारी शरीफ थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची जबकि थाना से घटनास्थल की दूर महज एक से डेढ़ किलोमीटर ही है.




फुलवारी शरीफ एएसपी राकेश कुमार ने बताया कि विवाहिता अफसाना की हत्या गला दबाकर की गई है. मृतका के गले पर गला दबाने के नाखुनों के निशान मिले हैं. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दानिश के मामा मो साहेब और उसके दोस्त छोटू को गिरफ्तार किया है जबकि फरार पति दानिश की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. उन्होंने बताया कि पुलिस मृतका की माँ द्वारा लगाये जा रहे आरोपों की भी तफ्शीश कर रही है. पुलिस मकान मालकिन और दानिश के नया टोला , खगौल चिकटोली  समेत अन्य रिश्तेदारों से भी पूछताछ करेगी.

रिपोर्ट- फुलवारी से अजीत