चकाचक दिखेगा पटना कलेक्ट्रेट

पटना कलेक्ट्रेट परिसर को चमकाने की तैयारी
निरीक्षण के बाद DM ने दिए कई निर्देश
24 घंटे में कलेक्ट्रेट परिसर को साफ करने के निर्देश
कलेक्ट्रेट परिसर में बनेंगे 6 अल्ट्रामॉडर्न टॉयलेट

पटना डीएम ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट परिसर का निरीक्षण किया. इस दौरान वे कलेक्ट्रेट में स्थित कई विभागों में गए. डीएम ने सभी विभागों में रखी फाइलों को सही ढंग से रखने और उनका रखरखाव करने का निर्देश दिया. इसके साथ ही डीएम संजय कुमार अग्रवाल ने सभी विभागों में कार्यरत कर्मचारियों को हर दिन शाम में ऑफिस छोड़ने के वक्त भी अपना अटेंडेंस बनाने का निर्देश दिया है. हर दिन ऑफिस खुलने और बंद होने के समय ‘उपस्थिति एप’ में अटेंडेंस रजिस्टर का फोटो भेजने का निर्देश दिया है.




डीएम ने मंगलवार को नजारत शाखा, निर्वाचन शाखा और जिला निबंधन कार्यालय सहित कई कार्यालयों का निरीक्षण किया. इन सभी विभागों में फाइल और रिकॉर्ड्स के रख-रखाव पर विशेष ध्यान देने का निर्देश भी डीएम ने दिया है. इसके लिए सभी प्रधान लिपिक की व्यक्तिगत जवाबदेही तय की गई है कि उनके शाखा के सभी कर्मी समय पर ऑफिस पहुंचें और ऑफिस आवर में ऑफिस में मौजूद रहें.

डीएम ने कलेक्ट्रेट परिसर में 6 अति आधुनिक टॉयलेट बनाने की बात कही है. डीएम ने कलेक्ट्रेट परिसर में गाड़ियों की पार्किंग व्यवस्थित ढंग से करने का निर्देश दिया है. निरीक्षण के दौरान जिला अभिलेखागार, नजारत शाखा और पुराने भवन में अवस्थित अन्य शाखाओं की स्थिति पर डीएम ने चिंता जताई है.