पटना में आज 544 नये मरीज मिले

बिहार ने शनिवार को कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों के मामले में एक नया रिकॉर्ड कायम कर दिया. आज बिहार में कुल 2803 नए मरीज मिले हैं इनमें से 544 पटना से हैं. पटना में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 5894 हो गई है. अब तक 36 लोगों की मौत हुई है. पटना में कुल मरीजों में से 3693 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं. बिहार में कुल कोविड पेशेंट्स की संख्या बढ़कर 36314 हो गई है जिसमें से 24520 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं.

इधर पटना एम्स में शनिवार को 2 कोरोना पॉजिटिव मरीजो की मौत हो गयी जबकि नए मरीजो में 25 मरीजोंं की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली है. वहीँ गया के चंदौती प्रखण्ड के सीओ दिलीप कुमार की भी मौत कोरोना से हो गयी है जिन्हें एम्स में लाने पर चिकित्सको ने पहले ही मृत घोषित कर दिया था.
एम्स कोरोना नोडल आफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक पटना एम्स में अस्थमल गोला के 65 वर्षीय अरूण प्रसाद और भोजपुर के 57 वर्षीय शिवजी प्रसाद की कोरोना से मौत हो गयी है. गया के चंदौती प्रखण्ड के सीओ दिलीप कुमार काफी दिन से बीमार थे और बाद में इनकी जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी जिसके बाद इनका इलाज़ एएनएमसीएच गया में किया जा रहा था. हालत बिगड़ने के बाद दिलीप कुमार को कल पटना एम्स रेफर कर लाया गया था लेकिन उन्हें यहाँ भर्ती नही किया जा सका क्योंकि उनकी मौत हो चुकी थी. वहीं गुरूवार को एम्स के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती 25 नये मरीजो की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई जिसमे पटना के 17 व्यक्ति, कैमुर, नालंदा, मुजफरपुर, रोहतास, गया, कटिहार, पुर्वी चंपारण के मरीज शामिल हैं. इसके अलावा एम्स में 18 लोगों ने कोरोना को मात दे दिया जिन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया. डिस्चार्ज होने वालो में एनएमसीएच के ऑर्थो विभाग के अध्यक्ष डॉ एस के सिंह भी शामिल है जो कोरोना से स्वस्थ हो चुके हैं. इन सबके बीच, पटना एम्स में भर्ती कोरोना संक्रमित सीआईडी डीएसपी अभय यादव की हालत गंभीर है. उन्हें ओ पॉजिटिव ब्लड प्लाज्मा की जरूरत है. एम्स और पुलिस मुख्यालय ओ पॉजिटिव प्लाज्मा डोनर की तलाश है.




इधर NMCH कोविड अस्पताल में आज सात मरीजों की मौत हो गई.

अजीत