अब जैन स्कूल में भी होगी ऑनलाइन पढ़ाई

आरा,1 जून. बदलते जमाने के दौर में तकनीक से जुड़े स्कुलो की श्रेणी में अब जिले का सबसे चर्चित जैन स्कूल भी शुमार हो गया है. कोरोना महामारी के बाद ऑनलाइन वर्क जिस तरह से मददगार साबित हुआ उससे इसे हर तरफ लोग अपनाने की सोच रहे हैं. हालांकि इस पर विद्यालय सवर्ण जयंती के अवसर पर ही इसे अमलीजामा पहनाने का एलान कर चुका था. हर प्रसाद दास जैन स्कूल के प्रधानाध्यापक कमलेश जैन ने बताया कि अभिभावकों एवं छात्रों को अति प्रसन्नता होगी कि हमारा विद्यालय हर प्रसाद दास जैन स्कूल आरा अपने वर्ग 6 से 10 तक
की पढ़ाई सोशल मीडिया व्हाट्सएप आदि के माध्यमों से शुरू करने जा रहा है.
बता दें कि कोविड-19 वायरस से प्रभाव के कारण विद्यालय पिछले 3 माह से बंद है और अभी आगे भी बच्चों की पढ़ाई कक्षाओं में उपस्थित होकर करने में समय लगेगा.
ऐसी स्थिति में स्कूल मैनेजमेंट का यह प्रयास है कि सरकारी निर्देश एवं विभागीय प्रावधानों के आलोक में सभी कक्षाओं की ऑनलाइन स्टडी कराने का प्रयास किया जाय. उन्होंने सभी अभिभावकों, छात्रों एवं शिक्षक बंधुओं का अपेक्षित सहयोग की अपील की.
ऑनलाइन स्टडी का हमारा प्रयास संभवत इस जिले के सरकारी विद्यालयों में पहला प्रयास होगा. उन्होंने मीडिया से भी इस पहल का स्वागत एवं व्यापक प्रचार-प्रसार करने की अपील की.

आरा से ओ पी पांडेय की रिपोर्ट