रघुपति ने भरा पैक्स अध्यक्ष का नामांकन 

आरा. पिरौटा पंचायत के किसानों के समस्याओं के समाधान करने वाले जाप जिलाध्यक्ष और चर्चित समाजिक कार्यकर्ता रघुपति यादव ने पैक्स के चुनाव में भी जोर आजमाने की ठानी है. बताते चलें कि एक पहले भी वे इसके लिए जोर आजमा चुके हैं. लेकिन जंग के लिए दूसरी बार पुनः तैयारी के साथ पिरौटा पैक्स अध्यक्ष पद के लिए मंगलवार को नामांकन पत्र दाखिल किया. समाजिक समस्याओं को सुलझाने वॉर किसानों के कंधा से कंधा मिलाकर उनके दुःख सुख के भागीदार रघुपति बिल्कुल अपने नाम के अनुकूल हैं. उन्होंने नामांकन भरने से पूर्व पिरौंटा पंचायत के किसान बंधुओं से अपील किया कि जिस प्रकार पूर्व में किसानों के हक की लड़ाई लड़ी उसको आगे भी जारी रखेंगे. उन्होंने कहा कि किसानों को जितना सुविधा मिलना चाहिए, उतना सरकार नहीं दे पा रही है जो दुखद है. किसान कड़ी मेहनत करके अपने फसल को तैयार करता है, लेकिन उसका समर्थन मूल्य नहीं मिल पाता है, जिसके कारण किसान के हाल बेहाल है. बताते चलें कि 2 दिन पूर्व ही रघुपति और जाप संरक्षक राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव पटना में मुख्यमंत्री के समक्ष किसानों के लिए प्रदर्शन किया था. उन्होंने अपने अंतिम सांस तक किसानों की लड़ाई लड़ने की बात कही. 

यदि सरकार चाहे तो किसानों के हाल सुधर सकता है, लेकिन सरकार के उदासीनता रवैया के चलते आज किसानों के हाल दयनीय है. रघुपति की अगली लड़ाई बिहार सरकार और केंद्र सरकार दोनों से है क्योंकि दोनों सरकार मिलकर किसानों के बारे में सकारात्मक सोच नहीं रखता है, जिससे उनकी स्थिति खराब है. यदि सरकार सकारात्मक सोच रखें तो उनकी आर्थिक स्थिति  सुधर सकती है. उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि किसानों की स्थिति सुदृढ़ करने के लिए कोई पहल करें नहीं तो पिरौटा पंचायत के धरती से दिल्ली तक प्रदर्शन होगा.




बताते चलें कि रघुपति ने कई सालों से किसानों की बढ़-चढ़कर सेवा की है. इस साल के आये बाढ़ में तो उन्होंने किसानों को अपनी सेवा से एक मजबूत सामाजिक कार्यकर्ता का लोहा भी मनवा दिया.अब देखना यह होगा कि मतलबी दुनिया मे समाजिक कार्य करने वाले रघुपति को किसान कितना वोट देता है.

आरा से ओ पी पांडेय की रिपोर्ट