हेलो टीचर में स्पेशलिस्ट टीचर्स ने किया इंटर परीक्षार्थियों का मार्गदर्शन

इंटर परीक्षार्थियों के लिए शुरू किया गया नालंदा जिला प्रशासन का प्रयास हेलो टीचर छात्रों के खूब काम आ रहा है. कार्यक्रम का उद्घाटन नालंदा के डीएम डॉ त्यागराजन एम एस ने किया. पिछले साल भी ये कार्यक्रम जिला प्रशासन की ओर से किया गया था, जिसका छात्रों ने स्वागत किया था. इस बार भी  हेलो टीचर कार्यक्रम में ना सिर्फ इंटर बल्कि मैट्रिक के परीक्षार्थियों को भी मदद मिलेगी और उनकी समस्या और प्रश्नों का समाधान किया जाएगा. पहले दिन फिजिक्स से जुड़े सवालों और परीक्षा के दौरान सट्रेस मैनेजमेंट के लिए छात्रों ने सवाल किए. इसमें ना सिर्फ नालंदा बल्कि पटना, गया , शेखपुरा और नवादा से भी छात्रों के फोन आए.




 

6 फरवरी को छात्र रसायन विज्ञान से जुड़े सवालों के लिए हेलो टीचर में फोन कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें 06112- 230424 या 06112-230426 पर सुबह 11 बजे से 3 बजे के बीच फोन कर सकते हैं. जिला सूचना भवन में कार्यक्रम के शुभारंभ के मौके पर डीपीआरओ लालबाबू प्रसाद, विशेषज्ञ शिक्षक रत्नेश प्रसाद और अशोक कुमार उपस्थित थे.

पिछले साल हेलो टीचर कार्यक्रम को काफी बढ़िया रेस्पॉंस मिला था. इसको देखते हुए इस बार भी ये कार्यक्रम किया जा रहा है. ये उन गरीब छात्रों के काफी काम आ रहा है जो दूर-दराज के इलाकों में रहते हैं और जिन्हें अच्छी कोचिंग नहीं मिल पाती. मैट्रिक के परीक्षार्थियों के लिए भी हेलो टीचर कार्यक्रम जारी रहेगा.- डॉ त्यागराजन एम एस, डीएम नालंदा