पैसे की तंगी है तो ये करें

आपको भी है पैसे की तंगी तो
सिर्फ इतना करें और पैसे की कमी को पूरा करें

पटना; आभासी दुनिया में कई ऐसे एप्प हैं जो आपकी मदद करते है आप भी आसानी से कुछ एप्प का इस्तेमाल करते हुए आसानी से पैसे कमाएं।
देश ही नहीं विदेश के लोग पैसे कमाने के लिए दिन रात मेहनत करते है शारीरिक श्रम ,बौद्धिक श्रम, सभी अपनी रोजमर्रा की जरुरतों को पूरा करने के लिए पैसा कमाने में लगे रहते हैं.

इंटरनेट पर ऐसी अनेक वेबसाइट है जहां से आप घर बैठे पैसे कमा सकते है.इंटरनेट पर ऐसी अनेक वेबसाइट है जहां से आप घर बैठे पैसे कमा सकते है. मौजूदा वक्त में आज कल सबके हाथों में एक स्मार्टफोन है पर आपको मालूम नहीं होता है कि यह फ़ोन आपको हज़ारो रुपए कमाने में मदद कर सकता है. स्मार्टफोन में आप ऐसे बहुत से एप इनस्टॉल कर सकते है और और दैनिक जरूरतों को इन एप्प मदद से आप कुछ खर्च निकाल सकते हैं. आइए जानते है ऐसी ही कुछ एप के बारे में.




SquadRun
स्क्वाडरन एक ऐसा एप है जिससे आप अपनी ज़िन्दगी को थोड़ा रोमांच में बदल कर पैसे कमा सकते है। बना सकते है. इस एप में आपको रोज़ नए टास्क दिए जाएंगे जिसे पूरा करके आप पैसे कमा सकते है. आपके हर मिशन पूरा करने के बाद आपको नए टास्क दिए जाएंगे जो कि आपके इंटेलिजेंस पर आधारित होंगे. जैसे-जैसे आप कार्य पूरा करते रहेंगे आपको पॉइंट्स मिलते रहेंगे जिसे आप अपने Paytm में ट्रांसफर कर सकते हैं. पॉइंट्स जब 60 से ऊपर होंगे तभी आप इन्हें अपने Paytm अकाउंट ट्रांसफर कर सकते हैं

CrownIt
ऑनलाइन दुनिया से ऑफलाइन दुनिया में ले जाता है crownlt . यह एप आपको वैसे रेस्टोरेंट्स और स्पा में जाने को कहता है जो इस एप के साथ साझेदार हैं. जब आप उनके द्वारा कहे जगह पर खाना खाने, शॉपिंग करने, मूवी देखने जाते हैं तो आपको अपने बिल की फोटो अपलोड करना होता है इससे आपको कैशबैक मिलता है. जैसे ही आप बिल अपलोड करेंगे तब आपको कुछ कैशबैक मिलेगा जिसका उपयोग कर आप नई मूवी देखने या ऑनलाइन शॉपिंग में कर सकते हैं.

FOAP
आप फोटो खींचने के शौक़ीन हैं ,अगर आपको फोटोग्राफी का शौक है तो यह एप आपको फ़ोटो बेचने के अच्छा प्लेटफॉर्म दिलाता है। इस एप का इस्तेमाल करके आप अपने फोटो को ऑनलाइन बेच सकते है. इस एप पर अगर आपने कोई फोटो डालते है अगर कोई उसे पसंद करता है तो आप 300 से 350 रुपये तक कमा सकते है. पेमेंट लेने के लिए आपके पास paypal अकाउंट होना जरुरी है.

SLIDEJOY
आप अपने फ़ोन के बोरिंग स्क्रीनलॉक से असुविधा होती है तो इस एप्प एप का इस्तेमाल कर आप चाहें तो अपना जेब खर्च भी निकल सकते है. यह एप आपके फ़ोन के स्क्रीनलॉक को चलता फिरता विज्ञापन बॉक्स बना देता है. इस एप के ज़रिए आपको हर विज्ञापन देखने पर carrats मिलते हैं जो पॉइंट्स की तरह ही काम करते है. हर 1000 carrats पर आपको 1 डॉलर मिलता है जो करीब 78 रुपये के बराबर होता है. आप मिले रकम को हर 15 दिन में अपने paypal अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते है.

mCent
mcent ब्राउज़र भी एप्लीकेशन की तरह ही काम करता है, इसमें आपको अपने मित्रों को भेजना या रेफर करना होता है. जब आप इस एप को आगे इस्तेमाल करेंगे तो आपको बहुत से एप्लीकेशन इंस्टाल करने होंगे जिससे आप पॉइंट्स कमा पाएंगे.यहां आप केवल रेफर और एप्लीकेशन इंस्टाल करने पर ही नहीं बल्कि विज्ञापन देखकर भी पैसे कमा सकते हैं.

Keettoo
इस app में आप रंगीन कीबोर्ड इस्तेमाल कर सकते हैं, साथ ही पैसे भी कमा सकते है. यहां आपको केवल इस एप को इनस्टॉल करना होगा जिसके बाद आपको यह एप आपके चैट्स और आपके सर्च के आधार पर विज्ञापन दिखाएगा. हर विज्ञापन को देखने के आपको 1 रुपये मिलेगा जो कि आपके keettoo अकाउंट में ट्रांसफर हो जाएगा. इस एप को आप अपने paytm या mobikwik खाते से जोड़ सकते है.

Yumchek
Yumchek एप्प किसी रेस्टुरेंट में खाने और उसका बिल अपलोड करने पर आपको आपके खाने के पैसे में से कुछ पैसे वापस दिलाता है. जब आप अपने भोजन की बिल अपलोड करते हैं तो आपको Yumcheck वॉलेट में 5 रुपये ऑटो जुड़ जाते है.
इन एप्प को गूगल ने वेरिफाई किया है और आप इन्हें प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।