राज्य सभा सांसद के घर पहुंचे संघ प्रमुख मोहन भागवत

बुधवार को भोजपुर दौरे पर पहुंचे संघ प्रमुख विश्व धर्म सम्मेलन से पहले  कोइलवर प्रखंड के बहियारा स्थित राज्य सभा सांसद आर के सिन्हा के घर पहुंचे. संघ प्रमुख ने खुद सांसद के साथ पृथ्वी पूजा की और उनके पूर्वजों की मूर्तियों पर माल्यार्पण भी किया. पटना से सड़क के रास्ते पटना से कोइलवर पुल होते बहियारा पहुँचने के बाद भागवत ने बड़े ही सादगी से सभी का अभिवादन स्वीकार किया.




इस दौरान मोहन भागवत ने राज्य सभा सांसद आर के सिन्हा द्वारा संचालित रामानंदी-यज्ञानंद सरस्वती शिशु मंदिर की जानकारी ली. इस दौरान सांसद के घर में बने भोजन कर दो घंटे विश्राम किया. संघ प्रमुख चाँदी स्थित हरवंश उच्च माध्यमिक विद्यालय भी गए जहां उन्होंने विद्यालय के संस्थापक महानंद सहाय की मूर्ति पर माल्यार्पण किया और विद्यालय के शिक्षकों, छात्र-छात्राओं समेत उपस्थित स्थानीय लोगों का अभिवादन स्वीकार किया.

सांसद आर के सिन्हा ने शाहाबाद के सबसे पुराने चाँदी विद्यालय के अपने को विद्यालय के पूर्ववर्ती छात्र की जानकारी दी जिसपर उन्होंने ख़ुशी जताई. इस दौरान यात्रा के क्रम में सांसद की पहल पर संघ प्रमुख ने नरबीरपुर निवासी स्वतंत्रता सेनानी स्व चंद्रमणि सिंह के घर पहुँच उनके तैल चित्र पर भी माल्यार्पण किया और आरा चंदवा स्थित जीयर स्वामी के सानिध्य में होनेवाले यज्ञ में शामिल होने जमीरा होते आरा निकल पड़े. सोन के तट पर अपने ठहराव व रात्रि विश्राम का उन्होंने ख़ुशी जताई.

इस दौरान सांसद के साथ उनके पुत्र भाजपा बिहार प्रदेश मंत्री व जिला प्रभारी ऋतुराज, छोटे भाई सतेन्द्र किशोर सिन्हा, भतीजे अमन सिन्हा,बिहार प्रदेश संगठन महामंत्री नागेन्द्र जी,रामनवमी जी,राजेश जी,पूर्व विधायक आशा देवी,पूर्व विधायक रामेश्वर चौरसिया,पूर्व मुखिया राममूर्ति प्रसाद,अखिलेश कुमार मिश्रा,कमलेश दत्त पांडेय,राजेन्द्र सिंह,अंगद सिंह,सुबाष चंद्र दास,रामेश्वर प्रसाद,फजुल्लाह,समेत सैकड़ों लोगों के साथ साथ चाँदी विद्यालय के शिक्षाकर्मियों के अलावा जिला शिक्षा पदाधिकारी अवनींद्र कुमार सिन्हा और विद्यालय के पूर्ववर्ती छात्र दीपक कुमार सिंह ने चाँदी विद्यालय में संघ प्रमुख की अगवानी की.

 

कोइलवर से आमोद कुमार