क्रीड़ा भारती का कौन बना भोजपुर जिलाध्यक्ष ?

क्रीड़ा भारती के जिलाध्यक्ष चुने गए पूर्व पार्षद “अमरेंद्र”

राष्ट्रीय अधिवेशन की तैयारी के लिए जिला कार्यकारिणी का हुआ गठन




28-30 दिसम्बर तक धनबाद में होगा राष्ट्रीय अधिवेशन
जिला कार्यकारिणी पर मंडल और पंचायत समिति के गठन का भार

जिला मुख्यालय आरा स्थित संघ कार्यालय में क्रीड़ा भारती भोजपुर की कार्य समिति के जिला कार्यकारिणी का गठन किया गया जिसमें अध्यक्ष पद पर पूर्व पार्षद अमरेंद्र कुमार को मनोनित किया गया. कार्यकारणी में उपाध्यक्ष राजेश ठाकुर एवं मंत्री कुमार मंगलम को मनोनित किया गया. कोषाध्यक्ष के रुप में अतुल रंजन आनंद एवं सदस्य के रूप में अर्जुन व आदित्य को चुना गया. इस अवसर पर कई कार्यकर्ता उपस्थित थे.

उक्त बैठक में दक्षिण बिहार प्रांत के अध्यक्ष राजेश्वर राज एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला प्रचारक आदित्य कुमार का मार्गदर्शन प्राप्त हुआ. इस मौके पर क्रीडा भारती, दक्षिण बिहार  प्रान्त कार्यकारिणी की ओर से अभिषेक कुमार पांडेय सह मंत्री एवं धीरज की उपस्थिति रही. बैठक में प्रान्त अध्यक्ष राजेश्वर राज ने कहा कि आगामी 28 से 30 दिसम्बर 2018 को धनबाद में आयोजित राष्ट्रीय त्रैवार्षिक सम्मेलन की तैयारी के लिए जिला कार्यकारिणी का गठन त्वरित गति से किया जा रहा है. उक्त सम्मेलन में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहनराव भागवत के सम्मिलित होने की सूचना है जिनसे कार्यकर्ता रूबरू होंगे. क्रीड़ा भारती के जिला कार्यसमिति को मंडल एवं पंचायत स्तर की कार्यसमिति के गठन करने का दायित्त्व दिया गया है.

जिलाध्यक्ष बनाये जाने पर अमरेन्द्र कुमार ने कहा कि वे पूरी ईमानदारी व निष्ठा पूर्वक अपने कर्तव्य का निर्वहन करेंगे. इसके पूर्व भी सामाजिक कार्यकर्ता व पूर्व पार्षद अपने कार्यों की वजह से ही हमेशा चर्चा में रहे है. सामाजिक चुनौतियों को मजबूती से हल करने वाले अमरेन्द्र क्रीड़ा भारती के अधिवेशन के लिए कौन सी रणनीति अपनाते हैं यह देखना दिलचस्प होगा.

आरा से अपूर्वा की रिपोर्ट