फिर गहराया कोइलवर पुल पर ट्रैफिक संकट

महाजाम में फंसे सैकड़ों वाहन

कोइलवर पुल पर आजकल अक्सर महा जाम लग लग रहा है. बुधवार को भी पटना को आरा से जोड़ने वाल ये अति महत्वपूर्ण कोइलवर पुल पूरी तरह जाम रहा. जाम में घंटों वाहन फंसे रहे और लोगों का हाल- बेहाल रहा . जाम में कई बराती वाहन व एंबुलेंस भी फंसे रहे. जाम हटाने में पुल पर तैनात जवानों की भी पसीने छूट गये. पुल के दोनों छोर पर वाहनों की लंबी कतार लगी हुई थी. जाम का मुख्य कारण लोगों की मानें तो बड़ी पुल के बीचों-बीच एक ट्रक का खराब होना बताया गया.




जाम का प्रमुख कारण छोटे वाहनों के बेतरतीब ढंग से खड़ा करना और बड़ी बस की मनमानी जो किसी के इशारे पर निडर होकर पुल के ओभर ट्रैक कर आगे पहुंचना बताया जा रहा है. लगभग तीन घंटे तक लोग जाम में पिसते रहे.

जाम हटाने गये पुलिस बल के जवानों के साथ भी जाम में फंसे लोगों की हल्की बहस हुई.  बताया जा रहा है कि आरा की तरफ से पटना की ओर जाने के क्रम में कई लोग वाहनों को पुल के मुहाने पर भी लाकर बेतरतीब ढंग से लगा दे रहे थे. कुछ देर में ही कई छोटे वाहन आगे निकलने की जल्दी में पुल के मुहाने पर आ गये. इसके बाद देखते- देखते जाम लग गया.

एक छोर पर जाम लगते ही परेव की तरफ भी जाम की स्थिति पैदा हो गयी. जाम लगते ही पुलिस बल के जवान सक्रिय हो गये लेकिन कुछ मिनटों में ही महा जाम लग गया और सैकड़ों की संख्या में वाहनों की लंबी कतार लग गयी. बरात विदाई कर लौट रही कई गाड़ियों में दूल्हा- दुल्हन फंसे हुए थे.

 

कोइलवर/भोजपुर से आमोद कुमार