फर्जीवाड़ा के आरोप में एक गिरफ्तार

एक निजी संस्था के नाम का सहारा लेकर एक युवक राम बाबू कुमार, पिता सूबा लाल सिंह जो जहाना बाद जिला के सकुरा बाद थाना अंतर्गत रमना चक का निवासी है . फर्जीवाड़ा करने के आरोप में कोइलवर थाने की पुलिस ने बुधवार को देर रात थाना क्षेत्र के राजा पुर से गिरफ्तार कर लिया . मामला कोइलवर व बड़हरा क्षेत्र से जुड़ा हुआ है.




युवक कोइलवर के जमाल पुर, चन्दा, महादेव चक, दौलत पुर, नरायण पुर, राजापुर सहित कई गांवों के किसान को झांसा में लेकर रुपये का ठगी करता था . युवक निजी संस्था के नाम पर करीब गत वर्ष से ही ठगी का कारोबार चला रहा था . भुक्त भोगी किसानों ने बीते देर रात को राजा पुर में उस युवक को घूमते हुए देखा . किसानों ने तत्काल उसे पकड़ कोइलवर पुलिस को सूचना किया . मौके पर पुलिस पहुंचकर उसे पकड़ थाना लेकर आई . पुलिस के काफी गहन पूछ-ताछ करने के बाद अपना जुर्म कबूला साथ ही अपने एक साथी का भी नाम बताया जो इस ठगी के कार्य मे सहयोग करता था . पुलिस ने बताया कि संस्था ग्राम भारती एग्रो आइटेज प्लांटेशन के नाम पर यह युवक अपने एक साथी के साथ मिलकर क्षेत्र के भोली-भाली जनता(किसानों) को अपने जाल में फंसाकर पैसा का ठगी करता था .

किसानों के बीच यह ठग जाकर पेड़ व समरसेबल बोरिंग कराने की बात कह कर 6000/ रुपया से लेकर 13000/ रुपया तक कि उगाही करता था . प्रभारी पंकज सैनी ने बताया कि किसानों को पेड़ जरूर देता था जबकि बोरिंग किसी को नही कराता था . जानकारी के अनुसार पुलिस द्वारा कोइलवर सीओ व बीडीओ से इस बात की जानकारी ली गई तो इस तरह की किसी भी योजना की बात बीडीओ व सीओ ने नही कही . गिरफ्तार युवक की मानें तो इस संस्था का प्रधान शाखा पटना जिला के परसा बाजार, कौशल्या बाजार में है . थाना प्रभारी श्री सैनी ने बताया कि गिरफ्तार युवक सहित इसके एक साथी व दो-तीन अज्ञात पर फर्जीवाड़ा का मामला दर्ज किया गया है . गिरफ्तार युवक को जेल भेज दिया गया . साथ ही कहा कि मामले को गम्भीरता से जांच-पड़ताल किया जा रहा है .

कोइलवर से आमोद