आखिर किसके स्वागत में पहुंचा लगभग 200 गाड़ियों का काफिला ?

टेकारी विधायक सह युवा जदयू के प्रदेश अध्यक्ष अभय कुशवाहा का आरा में भव्य स्वागत
युवा दिलों की धड़कन है अभय कुशवाहा : अंशु

ये था खास आकर्षण:




* 51 किलो के फूलों का माला पहनाकर हुआ स्वागत
* स्वागत में पहुँचा 150 से ज्यादा मोटरसाइकिल और 35 चार पहिया वाहनो का काफिला
* ढोल-नगाड़े के साथ लगे गगन भेदी नारे
* स्वागत से अविभूत टेकारी विधायक ने कहा कि ‘वे भोजपुर के ऋणी हो गए’

आरा, 11 मई. पुराने जमाने से ही अतिथियों का स्वागत करने की हमारी परंम्परा रही है. जिसका जितना ही भव्य स्वागत होता है वो उतना ही प्रचलित और प्रभावी व्यक्तित्व की श्रेणी में आता है. स्वागत से अविभूत अतिथि द्वारा भी स्वागतकर्ताओं के चर्चे एक जगह से दूसरे जगह तक जगजाहिर होते हैं. जो खास दल के वर्चस्व और ताकत का मिसाल भी बनता है. कुछ ऐसे ही परंपरागत स्वागत आज आरा में युवा जदयू कार्यकर्ताओं ने अपने अतिथि का किया. बस परंपरागत गाड़ियों की जगह आधुनिक गाड़ियां और गाजे-बाजे ने अपना स्थान लिया था.

टेकारी विधायक सह युवा जदयू के प्रदेश अध्यक्ष अभय कुशवाहा का शुक्रवार को भोजपुर में प्रवेश करते ही गर्मजोशी से स्वागत किया गया. भोजपुर आगमन पर भोजपुर सीमा में प्रवेश करते ही युवा कार्यकर्ताओं द्वारा जगह-जगह स्वागत किया गया. कायमनगर में युवा नेता अंशु सिंह सिक्रीवाल के नेतृत्व में सैकड़ो नवयुवको ने गाजे-बाजे के साथ प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत किया. युवा प्रदेश अध्यक्ष को 51 किलो के फूलों का माला पहनाकर का स्वागत किया गया. इस स्वागत के लिए लगभग 50 मोटरसाइकिल पर सवार नवयुवको की फौज के साथ पहुँचे युवा नेता सुनील पाठक के नेतृत्व प्रदेश अध्यक्ष के सम्मान में गगन भेदी नारे लगे. सकडडी से लेकर आरा परिषदन तक अभय कुशवाहा जिंदाबाद , नीतीश रामचन्द्र प्रसाद जिंदाबाद , वशिष्ठ नारायण सिंह जिंदाबाद , युवा जदयू जिंदाबाद के नारे लगाए गए.

युवा जदयू के प्रदेश महासचिव नवीन कुमार के नेतृत्व में भी जिले के कोने कोने से आए नवजवानों ने प्रदेश अध्यक्ष अभय कुशवाहा और उनके साथ यात्रा में चल रहे युवा जदयू के प्रदेश पदाधिकारी को माला पहनाकर स्वागत किया. आरा यात्रा पर पहुंचे सभी पदाधिकारियों को वीर बांकुड़ा बाबू वीर कुंवर सिंह का तैलचित्र भेंट दिया गया.

अपने स्वागत से अभिभूत युवा जदयू के प्रदेश अध्यक्ष अभय कुशवाहा ने कहा कि यहां जो सम्मान मुझे मिला उसके लिए मैं ऋणी हूँ. भोजपुर की धरती क्रांतिकारियों की धरती है. यहां के नवयुवको के जोश और उत्साह को देख एहसास हो गया कि जदयू में नवयुवको की जमात है. उन्होंने कार्यकर्ताओं से बात करते हुए कहा कि आज बिहार में सभी वर्ग के लोगो का सभी क्षेत्र में विकास हो रहा है. युवाओं के लिए अनेको कार्यक्रम बिहार सरकार द्वारा चलाए जा रहे है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की दूरदर्शी सोच से युवा कौशल युक्त हो रहे हैं. छात्रों नवजवानों के लिए नए रोजगार सृजन किये जा रहे हैं. सभी को तकनीकि शिक्षा से लैस किया जा रहा है. सात निश्चय योजना से सभी मूलभूत सुविधा जनता को उपलब्ध कराने के साथ उसका क्रियान्वयन और अनुश्रवण भी लगातार किया जा रहा है. इन सभी योजना का लाभ छात्रों नवजवानों को मिले इसके लिए युवा जदयू के कार्यकर्ता को गाँव-गाँव मे प्रचार प्रसार करना चाहिए तथा CM के सोच,नीति और सिद्धान्त से अवगत कराना चाहिए.

उन्होंने कहा कि युवा जदयू प्रत्येक बूथ पर कम से कम पांच समर्पित जुझारू कार्यकर्ता की टीम तैयार करेगी जो सरकार के कार्यो योजनाओं और पार्टी के विचार धारा से नवयुवको को अवगत कराएगी. इस टीम की भूमिका आगामी लोक सभा चुनाव में भी सशक्त होगी. युवाओं के मान सम्मान का युवा जदयू हमेसा ख्याल रखेगा ताकि जदयू और नीतीश कुमार के हाथों को मजबूत किया जा सके.

वही सुनील पाठक ने बताया कि विधायक अभय कुशवाहा को प्रदेश अध्यक्ष मनोनित होने पर युवाओं में नई ऊर्जा की संचार हुई है, तो अंशु सिंह सिक्रीवल ने कहा कि युवा दिलों के धड़कन है अभय कुशवाहा. बताते चलें कि प्रदेश अध्यक्ष मनोनीत होने के बाद अभय कुशवाहा ने भोजपुर की कमिटी भंग कर दी थी जिसके बाद कमिटी अभी तक भंग है. उनका आरा दौरा नए जिलाध्यक्ष मनोनित करने की ही कड़ी मानी जा रही है. इस दौरे के बाद जल्द ही भोजपुर जिलाध्यक्ष का चयन हो सकता है.

स्वागत करने वाले अन्य प्रमुख लोगो मे प्रदेश सचिव पप्पू कुशवाहा,उज्ज्वल सिंह,मुरारी सिंह, राजकुमार कुशवाहा, राहुल सिंह,मनोज सिंह,अभिषेक तिवारी बड़े, राजेश पांडेय, सतेंद्र कुशवाहा, विनीत सिंह, शेखर सिंह,राज मिश्रा,टिंकू यादव,रामबाबू यादव, रतन पासवान, अभिमन्यु सिंह,मो. असगर, कृपाशंकर तिवारी,विकास कुशवाहा,बबलू सिंह,संजय यादव, इरशाद अहमद, समेत सैकड़ो थे.

आरा से ओ पी पांडेय की रिपोर्ट