किसानों के लिए 21 हज़ार करोड़ दिए जाएंगे-वित्त मंत्रालय

 फसल लोन कैश में मुहैया होगा

 फोन से ट्रांसजेक्शन पर सर्विस चार्ज नहीं लगेगा 




 paytm जैसे ई वॉलेट में अब 20,000 रुपये जमा होंगे, अब तक 10,000 रुपये की सीमा थी

 डेबिट कार्ड पर सर्विस चार्ज नहीं लगेगा

 RuPay कार्ड का स्विटिंग चार्ज खत्म कर दिया गया है

images   atm-line1

आज नोटबंदी का 15वां दिन है, सरकार के पास नोट और वैसे एटीएम की कमी है जो नोट उगले.लिहाजा देश में लोगों से ज्यादा आक्रोश विपक्ष के लोगों में दिख रहा है. लोगों को पैसा निकालने में अभी भी जद्दोजेहद और भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ा रहा है और विपक्ष संसद परिसर में धरना दे रहा है. संसद में हंगामे के आसार और बढ़ गए हैं. किसानों को राहत देते हुए वित्त मंत्रालय ने जिला सहकारी बैंकों के लिए 21 हज़ार करोड़ कैश दिए जाने का एलान किया है.

 

वित्त मामलों के सचिव शक्तिकांत दास ने कहा है कि किसानों को राहत देने के लिए जिला सहकारी बैंकों को 21 हज़ार करोड़ दिए जाएंगेजिससे देश के किसानों को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आयेगी.

विपक्ष बैठा धरने पर

नोटबंदी के मुद्दे पर अपना विरोध तेज करते हुए विपक्ष आज संसद भवन के बाहर धरना दे रहा है. इस धरने में कुल 14 पार्टियां शामिल हैं, जिसमें कांग्रेस, टीएमसी, जदयू, माकपा, भाकपा, एनसीपी, बसपा और राजद जैसे दल हैं. राहुल गांधी भी प्रदर्शन में मौजूद हैं और नोटबंदी का फैसला वापस लेने की मांग कर रहे हैं.विपक्षी दल आज सुबह 9.45 बजे से ही संसद भवन परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने धरना दे रहे हैं.सभी दल आपस में बातचीत कर रहे हैं और आने वाले दिनों में राष्ट्रपति से मिलने पर विचार किया जा रहा है.

विपक्षी दलों ने यह तय किया कि मुख्य विषय नोटबंदी है हालांकि बैंकों और एटीएम में कतार में खड़े लोगों की मौत, आम लोगों और किसानों की परेशानी, नोटबंदी की सूचना कथित तौर पर लीक करने जैसे मुद्दों को उठाया जाएगा.