किस रोड शो में दिखी युवाओं की बढ़ती ताकत ?

RCP सिंह के रोड-शो ने दिखाया जदयू में युवाओं की बढ़ती ताकत

आरा, 5 जुलाई. चुनाव आने से पहले सभी राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने एजेंडों को तय कर उसे अमलीजामा पहनाने में लग जाता है. कोई पार्टी का विस्तार कमिटियों का गठन कर करता है तो कोई राजनीतिक और सामाजिक कार्यों में भागीदारी कर.




जदयू ने भी पिछले दिनों इसी तरह पार्टी का विस्तार कर नई कमिटियां बनाई जिनका वजूद 2 दिन पूर्व भोजपुर में उस वक्त देखने को मिला जब जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय महासचिव, राज्यसभा सांसद, और संसदीय दल के नेता रामचंद्र प्रसाद सिंह उर्फ RCP सिंह का भोजपुर आगमन हुआ. वे भोजपुर में अति पिछड़ा सम्मेलन में आये थे. उन्होंने इस क्रम में एक रोड शो भी किया. इस रोड शो के दौरान गड़हनी, बिहियां तथा पिपरपांती में भोजपुर के कद्दावर युवा नेता अमित पांडे उर्फ मनन बाबा छात्र जनता दल यूनाइटेड के पूर्व प्रदेश सचिव अभिषेक तिवारी ‘बड़े’ जनता दल यूनाइटेड सेवादल के आरा नगर अध्यक्ष उज्जवल सिंह के नेतृत्व में गाजे-बाजे के साथ सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने माला और अंगवस्त्र से भव्य अपने प्रिय नेता का भव्य स्वागत किया.

RCP सिंह के सम्मान में पूरे भोजपुर जिले में प्रचार रथ भी घुमाया गया. युवाओं की भारी भीड़ और उमंग के साथ अपने भव्य स्वागत से राज्यसभा सांसद काफी गदगद दिखे. इस शानदार स्वागत करने वाले कार्यकर्ताओं में चैन तिवारी,धीरज चौबे, अखिलेश चौबे, विनीत सिंह, रोहित सिंह राजपूत, बुलेट तिवारी, विक्की पाठक, राकेश रंजन झा, अनुपम प्रियदर्शी, छोटू तिवारी, आदि सैकड़ों कार्यकर्ता थे.

वही अभी हाल ही में युवा जदयू की राष्ट्रीय कमान सम्भालने वाले युवा जदयू के राष्ट्रीय सचिव प्रिन्स बजरंगी ने भी जदयू के राष्ट्रीय महासचिव RCP सिंह का भोजपुर ज़िले में रोड शो के दौरान अगिआंव बाज़ार पर भव्य स्वागत किया.

भारी वर्षा के बाद भी कार्यकर्ताओं ने गरमजोशी से अपने प्रिय नेता का स्वागत किया. युवाओ ने गर्मजोशी भरे स्वागत से दिखा दिया कि वे वक्त के साथ अपने काम के प्रति कितने प्रतिबद्ध हैं.

जदयू के इन जोशीले कार्यकर्ताओं के स्वागत से अविभूत RCP सिंह को जिले के नवजवान जहां आकर्षित कर रहे थे वही उस स्वागत में आकर्षण का केंद्र थी मोडिफाइड जीपें.

प्रिंस बजरंगी ने अपने प्रिंस वाले अंदाज में इस रोड शो के दौरान कुछ जीपों का जुगाड़ किया था जिसपर पार्टी का झंडा कार्यकर्ताओं के साथ शाही अंदाज का अनुभव करा रहा था. इनके साथ सैकड़ो मोटर सायक़िल और लगभग दो दर्जन चारपहिया वाहन के साथ अगिआंव बाजार से कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया.

आरा से ओ पी पांडेय की रिपोर्ट