सैनिटाइजर की कमी और कालाबाजारी पर बोले तेजस्वी

पटना,26 मार्च. इधर पूर्व डिप्टी CM, नेता प्रतिपक्ष, बिहार विधानसभा तेजस्वी यादव ने राज्य में हैंड सेनिटाइज़र की भारी क़िल्लत, कालाबाज़ारी और बढ़ती क़ीमतों को देखते हुए बिहार सरकार से सैनिटाइजर बनाने के सुझाव दिए हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से मदद नहीं मिलने की स्थिति में बिहार सरकार को राज्य में बंद पड़ी अल्कोहल फैक्ट्रियों अथवा डिस्टलरी को अपनी निगरानी में लेकर अथवा हैंड सेनिटाइज़र बनाने वाली कंपनियों से एमओयू कर इसका उत्पादन युद्ध स्तर पर शुरू करना चाहिए ताकि स्वास्थ्य कर्मियों, डॉक्टरों और इसका प्रयोग करने वाली आम जनता को यह कम क़ीमत पर आसानी से मिल सके. ऐसी असाधारण परिस्थितियों में जनहित में असाधारण फ़ैसले भी लेने चाहिए.

तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार भर के अस्पतालों के स्वास्थ्यकर्मी और डॉक्टर खुलकर हैंड सेनिटाइज़र, मास्क, पीपीई और दूसरे उपकरणों की कमी के बारे में बता रहे है और यथाशीघ्र उसकी उपलब्धता की भी माँग कर रहे है.




उन्होंने कहा कि बिहार सरकार जनहित में राज्य की चीनी मिलों को हैंड सेनिटाइज़र उत्पादकों को बनाने के लिए एथनॉल उत्पादन, एथिल अल्कोहल की निरंतर सप्लाई का भी निर्देश दे सकती है.

पटना नाउ ब्यूरो की रिपोर्ट