भोजपुर DM ने कहा- निर्धारित दर से अधिक वसूलने वालों पर होगी कार्रवाई, हेल्पलाइन नंबर हुआ जारी

कालाबाजारी पर नकेल : लॉक डाउन के दौरान प्रशासन करेगा वस्तुओं का मूल्य निर्धारण

आरा,23 मार्च.कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु भोजपुर DM रोशन कुशवाहा ने विशेष बैठक कर कई महत्वपूर्ण कदम उठाने का निर्देश दिया. DM की अध्यक्षता में चेंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्यों के साथ बैठक हुई, जिसमें खाद्य सामग्रियों की उपलब्धता एवं उसके स्टॉक का आकलन करने हेतु समुचित निर्देश दिया गया. सभी सदस्यों को 24 घंटे के अंदर उक्त आशय का प्रतिवेदन देने का निर्देश दिया गया. साथ ही दुकानदारों को भी आवश्यक सामग्रियों को अधिक संख्या में संधारित नही करने का निर्देश दिया गया. भोजपुर DM ने उपभोक्ताओं से भी अपील किया कि वे आवश्यकतानुसार ही सामान खरीदें व अनावश्यक सामग्रियों का संधारण करने की होड़ ना लगाएं.




सभी अनुमंडल पदाधिकारियों को फुटकर सामग्री जैसे फल,सब्जी इत्यादि का अधिकतम दर निर्धारित करने का निर्देश दिया गया. यदि प्रशासन द्वारा निर्धारित अधिकतम दर से अधिक दाम में किसी वस्तु की बिक्री होती है तो उस दुकानदार पर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी. जिला पदाधिकारी द्वारा यह भी आश्वस्त किया गया कि आम जनता को सामग्रियों के विषय में परेशान होने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि जरूरी सामान बाजार में मिलता रहेगा.

जिला पदाधिकारी ने बताया कि भोजपुर जिले में राज्यव्यापी लॉक डाउन को सुनिश्चित कराने के लिए विभिन्न कोषांग का गठन करने की कार्रवाई अंतिम चरण पर है. कोरोना संक्रमण को रोकने की दिशा में अन्य कदम के अंतर्गत शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में वार्ड स्तर तक डेटाबेस तैयार किया जा रहा है जिसमें गठित टीम द्वारा विदेश से आए हुए लोगों की पहचान कर उन पर कोरोना संक्रमण संबंधित सतत निगरानी रखी जाएगी.

कोरोना वायरस संक्रमण से संबंधित किसी भी प्रकार के लक्षण एवं उपचार की जानकारी हेतु हेल्पलाइन नंबर राज्य एवं जिला स्तर पर जारी किए गए हैं जो निम्न है:

राज्य स्तर पर -104
जिला मुख्यालय स्तर पर- 06182-248010 एवं
जिला पुलिस मुख्यालय- 06182- 222002, 222003, 222004, 222335

आरा से ओ पी पांडेय की रिपोर्ट