ज्ञान भवन में तैयारी का जायजा लिया, यहाँ अमित शाह करेंगे शिरकत

पटना (निखिल वर्मा की रिपोर्ट) | अमित शाह के बृहस्पतिवार को दौरे पर आने के पहले बुधवार 11 जुलाई को पटना के ज्ञान भवन में बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी व बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने तैयारी का जायजा लिया. गौरतलब है, अमित शाह कल 12 जुलाई को पटना आयेंगे. 2015 में हुए बिहार विधानसभा चुनाव के बाद अमित शाह की यह पहली बिहार यात्रा है. हां, उस वक्त जद (यू) भाजपा से अलग महागठबंधन में था परन्तु अब भाजपा के साथ सरकार में है.
अमित शाह के बिहार दौरे के दौरान मुख्यमंत्री और जनता दल (यूनाइटेड) के अध्यक्ष नीतीश कुमार से सुबह के नाश्ते और रात्रि भोज में उनकी मुलाकात को बिहार की राजनीति के लिए अहम माना जा रहा है.

यह भी पढ़े – नीतीश से मिलेंगे अमित शाह, नाश्ते और डिनर पर भी होंगे एक साथ 




भाजपा के सत्ता में वापसी के बाद शाह की इस बिहार यात्रा के दौरान नीतीश के साथ जद (यू) से सीट बंटवारे पर चर्चा होगी. साथ ही लोकसभा चुनाव की रणनीतियों पर भी बातचीत होने की उम्मीद है. इस स्थिति में अमित शाह के इस दौरे पर न केवल बिहार के सत्ता पक्ष के नेताओं की नजर है बल्कि विपक्ष भी इन नेताओं के मुलाकात पर पैनी निगाह रखे हुए है.
बहरहाल, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा कि सीट बंटवारा कोई बड़ा मुद्दा नहीं है. राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल सभी दलों के जब दिल मिल गए हैं, तो सीट भी समय आने पर बंट जाएगा.
अमित शाह बृहस्पतिवार को सुबह 10 बजे पटना पहुंचेंगे और शुक्रवार को सुबह दिल्ली वापस लौट जाएंगे. इस दौरान वे विभिन्न बैठकों में भाग लेंगे.