DM SP ने लिया छठ घाटों का जायजा

आस्था के पर्व छठ को लेकर भोजपुर जिला प्रशासन ने शुक्रवार को कोइलवर नगर क्षेत्र के गौरैया घाट सहित नगर के विभिन्न घाटों का निरीक्षण किया. भोजपुर DM संजीव कुमार और SP अवकाश कुमार के साथ SDPO संजय कुमार ने नगर के विभिन घाटों का मुआयना किया. इस दौरान अंचलाधिकारी मृत्युंजय कुमार से घाट पर संभावित खतरे की जानकारियां ली. स्थानीय पुलिस ने भी उन्हें दूर दराज से आने वाली गाड़ियों के पार्किंग से लेकर भारी संख्या में आने वाले भक्तों के सायंकालीन व सुबह वाले स्नान के दौरान संभावित खतरे से आगाह कराया.




पदाधिकारियों ने कोइलवर नगर पंचायत के प्रतिनिधियों से अगल बगल के घाटों के बारे में भी जानकारियां हासिल की . स्थानीय प्रतिनिधि यादवेन्द्र उर्फ विरमन्यु यादव द्वारा टी वी सेनेटेरियम घाट के समीप ज्यादा बालू निकाल लिए जाने से गहरे पानी की बात बताई गई . डी एम संजीव कुमार ने इस बाबत अंचलाधिकारी से सुझाव भी मांगे .

पदाधिकारियों ने कहा कि छठ को लेकर छपरा की ओर से आने वाली बड़ी गाड़ियों को वीर कुंवर सिंह छपरा-आरा पुल पर ही आवागमन रोक दिया जायेगा और अर्ध्य देने के लिए कोइलवर गौरैया घाट आ रहे छठव्रतियों की वाहनों को गौरैया घाट के समीप कुल्हड़िया स्टेट की खाली पड़े निजी जमीन पर पार्किंग कराया जायेगा . घाट के समीप चार पहिया वाहनों के आवागमन पर पूरी तरह रोक लगाने का निर्देश भी दिया . स्थानीय प्रशासन को निर्देश देते उन्हें सभी घाटों पर पानी में बैरिकेडिंग कर स्थानीय लोगों की सहायता लेने व पुलिस बल से मदद लेने की बात कही . इस दौरान एसडीपीओ संजय कुमार,कोइलवर थानाध्यक्ष पंकज सैनी,चांदी थानाध्यक्ष जेपी राय,अमीन शिवकुमार,नगर पार्षद यादवेन्द्र, कुमार पासवान समेत स्थानीय लोगों की उपस्थिति रही .

 

कोइलवर से आमोद कुमार