एयरपोर्ट की एजेंसी पर होगी कार्रवाई

Patna Airport

जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा के एजेंसी पर होगी कार्रवाई

मानक का प्रयोग नहीं करने के कारण एजेंसी के चार सफाई कर्मी पाए गए हैं कोरोना पॉजिटिव




पटना एयरपोर्ट पर सफाई कर्मियों के मामले में लापरवाही बरतने के कारण पटना डीएम ने कार्रवाई के आदेश दे दिए हैं. डीपीआरओ प्रमोद कुमार ने बताया कि वर्तमान कोरोनावायरस के संक्रमण के दौर में एजेंसी द्वारा सफाई कर्मियों के द्वारा ग्लब्स , मास्क का प्रयोग नहीं कराने तथा सोशल डिस्टेंसिंग , सैनिटाइजेशन के मानक का समुचित रूप से अनुपालन नहीं कराया गया जिसके कारण जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा के सफाई कार्य में संलग्न कर्मियों में से चार सफाई कर्मी 27 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

पटना हवाई अड्डा पर नीमबरू हरबर फैसिलिटेशन मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड नामक एजेंसी द्वारा सफाई कार्य कराया जाता है. एजेंसी द्वारा कोविड-19 के तहत कर्मियों से सोशल डिस्टेंसिंग एवं सैनिटाइजेशन का अनुपालन में शिथिलता बरती गई. इसे गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी कुमार रवि ने एयरपोर्ट डायरेक्टर को इस आशय के संबंध में एजेंसी से समीक्षा कर प्रतिवेदित करने का निर्देश दिया है और कहा है कि अधिसूचित आपदा की स्थिति मेंआपदा प्रबंधन अधिनियम की सुसंगत धाराओं के तहत एजेंसी के विरुद्ध क्यों नहीं विधिसम्मत कार्रवाई की जाए.

जिलाधिकारी ने सभी नगर निकाय को सफाई कर्मियों से सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कराने तथा कार्य स्थल पर उन्हें पर्याप्त संख्या में ग्लब्स, मास्क एवं सेनीटाइजर उपलब्ध कराने तथा प्रयोग सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है. आपको बता दें कि पटना में फिलहाल कोई उन 39 कोरोना मरीज हैंं.

राजेश तिवारी