दूसरे दिन भी धुँआधार की बैठकें राष्ट्रीय कार्यकारिणी से पहुंचे पदाधिकारियों ने !

ग्रामीणों संग संवाद कर जाना उनकी समस्याएं, दिया आश्वासन

बख्तियारपुर,29 जुलाई. भाजपा संयुक्त मोर्चा कार्यक्रम के लिए BJP के राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति से बिहार प्रवास के लिए पहुँचे राष्ट्रीय सह-कोषाध्यक्ष विपुल त्यागी, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अशोक कुमार सिंह और नल्ला पवन कुमार ने आज दूसरे दिन भी बख्तियारपुर विधानसभा क्षेत्र का भ्रमण किया. दूसरे दिन की शुरुआत उन्होंने बैकटपुर धाम में गौरीशंकर महादेव का दर्शन और पूजापाठ कर किया. दर्शनोपरांत वे खुसरूपुर ग्रामीण मंडल बूथ संख्या 63 पहुंचे जहाँ उन्होंने में बूथ अध्यक्षों के साथ बैठक की. इस बैठक के बाद वे मंडी में किसानों और व्यापारियों से भी मिले और उनकी समस्या को सुना.




किसानों से बातचीत के बाद बख्तियारपुर विधानसभा के जनप्रतिनिधिओं एवं सातों मोर्चा के प्रमुख कार्यकर्ताओं के साथ राष्ट्रीय कार्यकारिणी से आये पदाधिकारियों ने बैठक भी की, जिसमें पूर्व विधायक रणविजय सिंह उर्फ लल्लू जी भी शामिल हुए. इस बैठक में प्रमुख कार्यकर्ताओं को सम्मानित भी किया गया. इस बैठक में काफी संख्या में लोग उपस्थित भी हुए. बैठक के बाद बख्तियारपुर विधानसभा के मंडलों के सोशल मीडिया प्रभारियों के साथ बैठक कर उन्हें कुछ टिप्स पदाधिकारियों ने दिए.

बैठक के बाद पदाधिकारियों ने बख्तियारपुर नगर मंडल के स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण भी किया,जहाँ दवा से लेकर टीकाकरण, छोटी-बड़ी सर्जरी,मातृ सुरक्षा और आयुष्मान योजना से जुड़ी जानकारियां स्वास्थ्यकर्मियों से लिया और फिर बख्तियारपुर पश्चिमी मंडल में CSC (ग्राहक सेवा केंद्र) का निरीक्षण किया. निरीक्षण के कार्यक्रम के बाद पदाधिकारियों ने एक भव्य किसान सभा भी किया जिसमें काफी संख्या में विभिन्न गॉंवों के किसानो ने हिस्सा लिया.

किसानों से संवाद करते हुए अधिकारियों ने 20 प्रकार के किसान योजनाओं के बारे में किसानों को बताया और कहा कि किसी प्रकार की दिक्कत अगर इन योजनाओं में होता है तो वे मंडल के किसान मोर्चा के पदाधिकारियों से मिलें उनकी समस्या का समाधान जरूर किया जाएगा. इस किसान सभा में 20 लोगों ने पार्टी की सदस्यता भी ग्रहण की, जिन्हें अंगवस्त्र और माल्यार्पण कर पार्टी में शामिल किया गया.

राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य बिहार के सभी जिलों में दो दिनों के प्रवास पर किसानों का हाल जानने के लिए भेजे गए थे जो आज पटना वापस आएंगे और राष्ट्रीय अध्यक्ष का स्वागत कर संयुक्त मोर्चा के दो दिवसीय कार्यक्रम में शामिल होंगे.

बख्तियारपुर से ओ पी पांडेय की रिपोर्ट