बच्चे आगे बढ़े , इशांत और ऋषभ पंत भी ऐसे आयोजनों से निकले: आर के सिन्हा




बच्चे आगे बढ़े , इशांत और ऋषभ पंत भी ऐसे आयोजनों से निकले

आवासर मिले तो बच्चे कुछ भी कर सकते हैं 

शहिद रणधीर वर्मा के शहादत दिवस पर रणधीर वर्मा फाउंडेशन द्वारा आयोजित अंडर 15 क्रिकेट चैंपियनशिप का फाइनल मैच में विजेता बसावन पार्क ने वाई सी सी पटना को 40 रनों से पराजित किया.

बिहार के चर्चित आईपीएस अधिकारी शहीद रणधीर वर्मा जी के पुण्यतिथि पर रणधीर वर्मा फाउंडेशन द्वारा आयोजित अंडर 15 क्रिकेट चैंपियनशिप का फाइनल मैच में बसावन पार्क ने वाई सी सी को 40 रनों से पराजित कर खिताब पर कब्जा जमाया.11 बजे से पटना के गर्दनीबाग स्थित संजय गांधी स्टेडियम में वाई सी सी क्रिकेट अकादमी बनाम बासावान पार्क क्रिकेट अकादमी के बीच खेला गया. प्रतियोविता नॉक आउट के आधार पर खेली गई. आज के फाइनल मैच में  बसावन पार्क क्रिकेट अकादमी ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया .बसावन पार्क अकादमी  की ओर से  आयुष सिंह ने 3 छक्के और 4 चौके की मदद से 61 रन बनाए .अनुराग ने चार चौके की मदद से 31 ,अभ्युदय ने तीन चौके की मदद से  12 ,आयुष ने 12 रन बनाए .जबकि अतिरिक्त 39 रन मिले. बसावन पार्क क्रिकेट अकादमी ने 25 ओवर में  6 विकेट खोकर 171 रन बनाए.वाई सी सी की ओर से आशुतोष ने 37 रन देकर 3 विकेट ,प्रियांशु ने 28 रन देकर 1 विकेट जबकि एक खिलाड़ी पगबाधा करार दिए गए.

जवाब में खेलते हुए वाई सी सी स्पोर्ट्स अकादमी के खिलाड़ी  23 ओवर में 10 विकेट खो कर 131 रन ही बना सकी. वाई सी सी की ओर से पीयूष ने 4 चौके की मदद से 37 रन ,प्रत्युष ने 30 रन वहीं आकाश ने एक छक्के और एक चौके की मदद से 23 रन बनाए जबकि उन्हें 12 अतिरिक्त रन भी मिले. गेंदबाजी करते हुए बसावन पार्क के प्रतीक सिन्हा ने 31 रन देकर सर्वाधिक 4 विकेट लिए वहीं आयुष पटेल ने 20 रन देकर 3 विकेट ,अंकित ने 19 रन देकर 2 विकेट और आयुष प्रकाश ने 32 रन देकर 1 विकेट लेकर अपनी टीम को जीत दिलाई.बसावन पार्क क्रिकेट अकादमी की ओर से प्रतीक सिन्हा को मैन ऑफ मैच का पुरस्कार दिया गया .

जबकि सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज लर्निंग स्कूल ऑफ क्रिकेट के सौरभ कुमार, सर्वश्रेस्ठ बल्लेबाज एक्सीड इंडिया हाई स्कूल के दीपू कुमार ,सर्वश्रेस्ठ विकेटकीपर बीपीसीए के संयम शेखर ,वहीं वाई सी सी के आकाश कुमार को मैन ऑफ द सीरीज बेस्ट फील्डर का पुरस्कार अनुराग बीपीसीए और उदीयमान खिलाड़ी ऑफ टूर्नामेंट वाई सीसी के नितिन कुमार को दिया गया . अम्पायर आशुतोष कुमार सिन्हा ,राजेश रंजन,यतेंद्र कुमाए वैजनाथ प्रसाद औए स्कोरर थे राजा कुमार साथ में कमेंटेटर मृत्युंजय झा शारदा देवी वार्ड पार्षद ,शशि भूषण यादव वार्ड पार्षद को सम्मानित किया गया . इस अवसर पर भाजपा के पूर्व सांसद आर के सिन्हा ने विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत करते हुए कहा कि आज बच्चों के विकास से ही देश का विकास होता दिख रहा है.बच्चे अगर खेल के मैदान में पहुंचे तो वे अच्छा कर सकते हैं साथ में उन्हें अच्छा खेल का मैदान मिले.

फाउंडेशन के सचिव सतीश राजू ने बताया एक पखवारे से चल रहे आयोजन में बिहार के कई टीमों ने अपनी बेहतरीन प्रतिभा का प्रदर्शन किया . कार्यक्रम की अध्यक्षता फाउंडेशन के अध्यक्ष देवेंद्र कुमार लाल स्वागत भाषण शशांक शेखर सिन्हा मंच संचालन आनंद सिन्हा एवं धन्यवाद ज्ञापन संतोष तिवारी ने किया.उक्त अवसर पर राजीव रंजन यादव,विकास सिंह,सुमित शर्मा,कंचन,शंकर गुप्ता,रमेश गुप्ता,डॉक्टर रवि शंकर,आशीष सिन्हा,आशुतोष सहित अनेक लोग उपस्थित रहे.

PNCDESK