‘2024 और 2025 के चुनाव भाजपा और जदयू साथ मिलकर लड़ेंगे’

ज्ञान भवन, पटना में चल रही भारतीय जनता पार्टी की दो दिवसीय संयुक्त मोर्चा राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक का समापन आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के उद्बोधन के साथ हुआ. इससे पहले पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने संयुक्त मोर्चा पदाधिकारियों और कार्यसमिति सदस्यों से संगठन की मजबूती, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में चल रही सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं का प्रचार प्रसार तथा हर घर तिरंगा कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु समर्पित भाव से कार्य करने का आह्वान किया.

संयुक्त मोर्चा राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में हुई चर्चा और राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं गृह मंत्री के उद्बोधन की मुख्य बातों की जानकारी प्रेस वार्ता में मीडिया को बताते हुए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह एवं पार्टी की एसटी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष समीर उरांव ने कहा कि संयुक्त मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारणी बैठक अत्यंत ही सफल हुई.




बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने उद्बोधन में कहा कि भारतीय जनता पार्टी चुनाव के लिए सदैव तैयार रहती है. भाजपा की 2024 के चुनाव की तैयारी पूरी है. उन्होंने कहा कि 2024 में लोक सभा चुनाव और 2025 में बिहार विधानसभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में लड़ा जाएगा. 2024 में पहले से अधिक लोक सभा सीटें जीत करके प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी पुन केन्द्र में सरकार बनाएगी.

अरूण सिंह ने कहा कि भाजपा 2024 का लोक सभा चुनाव भी जदयू के साथ गठबंधन में लड़ेगी. भाजपा और जदयू गठबंधन 2025 में विधानसभा चुनाव भी साथ में लड़ेगा. हम सब एक साथ हैं, परस्पर प्रेम है और हमलोग एक साथ गठबंधन में ही चुनाव लड़ेंगे.

प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए अरुण सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के संबोधन से कार्यकर्ताओं में अपार विश्वास पैदा हुआ है और इस बैठक से मोर्चा के कार्यसमिति सदस्य प्रेरणा लेकर गए. केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि हम सबको 13, 14 और 15 अगस्त, तीन दिनों तक हर घर में तिरंगा फहराना है. इसे भाजपा कार्यकर्ता एक अभियान के रूप में लेंगे और अभियान को सफल बनाएंगे. 9 अगस्त से 12 अगस्त तक पूरे देश में देशभक्ति का वातावरण निर्मित करना है. गृह मंत्री ने देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद पर पहली बार अत्यंत गरीब परिवार से आने वाली आदिवासी महिला द्रौपदी मुर्मू के आसीन होने को देश के लिए ऐतिहासिक करार दिया और इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का हार्दिक अभिनंदन किया. उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार गांव, गरीब, किसान, दलित, पीड़ित, आदिवासी, महिला एवं पिछड़ों के कल्याण के लिए कटिबद्ध हैं. उन्होंने कहा कि आज केंद्र में सबसे अधिक दलित, आदिवासी, ओबीसी और महिला मंत्री हैं.

pncb