बूथ लेवल से राज्य स्तर तक पार्टी को दुरुस्त करने के साथ मिशन 40 में जुटी बीजेपी

पटना सिटी के चौकशिकारपुर स्थित रामदेव महतो सामुदायिक सभागार में शनिवार को प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक का समापन हो गया. बैठक में लोकसभा चुनाव में पार्टी ने मिशन 40 की बुनियाद रख दी और संगठन को चुस्त-दुरुस्त और धारदार बनाने का रोडमैप तय किया जिसके मुताबिक 9 अक्टूबर से लगातार बूथ लेवल से लेकर हाई लेवल तक पार्टी कई कार्यक्रमों का आयोजन करेगी.




बैठक की समाप्ति पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने बताया कि दो दिवसीय इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संकल्प– सबका साथ सबका विकास पर चर्चा हुई , जिसमे जन कल्याणकारी योजनाओ के सम्बन्ध में देश की जनता को बताने पर विशेष चर्चा की गई, ताकि देश की जनता को केन्द्र की योजनाओं का पूरा लाभ मिल सके. नित्यानंद ने कहा कि मंडल आयोग लागू हुआ पर उसकी भविष्य की चिंता विरोधी पार्टी को नहीं है. कांग्रेस और आरजेडी के विरोध के कारण उन्हें आज तक योजनाओं का लाभ नहीं मिला, जिसके कारण उन्हें नौकरियों में आरक्षण नहीं मिला लेकिन देश के प्रधान मंत्री को लोगों की चिंता है और संकल्प लिया है कि पिछले वर्ग को संवैधानिक दर्जा दे कर गरीबों को लाभ पहुंचायेंगे.

नित्यानंद ने दावा किया कि आगामी चुनाव में राजद को एक भी सीट नहीं मिलेगी. इससे पहले बैठक को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि जीएसटी आजादी के बाद सबसे बड़ा कर सुधार है. छोटे व्यापारियों को कोई परेशानी नहीं होगी. टैक्स से पैसा आने पर ही कल्याणकारी कार्य हो सकते हैं.


वहीं स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कार्यकर्ताओं से स्वास्थ्य की योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने की अपील की. उन्होंने राजद सुप्रीमो लालू पर निशाना साधते हुए कहा कि 11 सदस्यों वाले परिवार में आधे दर्जन लोग बेनामी संपत्ति के मालिक है. नौकर की जमीन लिखवाकर लालू अपने को गरीबों का मसीहा मानते हैं.


बीजेपी के आगामी कार्यक्रम
9-10 अक्टूबर को जिला कार्यसमिति की बैठक
11-12 अक्टूबर को मंडल कार्यसमिति की बैठक
16 अक्टूबर को पटना में पार्टी कार्यालय से करगिल चौक मार्च
27 से 30 अक्टूबर तक शक्ति केंद्रों की बैठक
31 अक्टूबर को जिला केंद्रों पर रन फॉर यूनिटी

पटना सिटी से अरुण