कोरोना योद्धा डॉ दीपक और डॉ वीपी सिंह को चिकित्सा जगत ने दी श्रद्धांजलि

पटना एम्स में रविवार को 7 लोगों की मौत कोरोना से हो गयी जबकि नए मरीजो में 14 मरीजो की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली है .कोरोना से मरने वालों में पटना के कई अस्पतालों में मरीजो की चिकित्सा सेवा में लगे प्रसिद्ध कार्डियोलॉजिस्ट डॉ दीपक कुमार औऱ मुजफ्फरपुर के प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ वी पी सिंह भी शामिल हैं. दो दो कोरोना योद्धा चिकित्सको की मौत से चिकित्सा जगत में मातम का माहौल है. पटना के डॉ दीपक मेडिका हॉस्पिटल सहित कई निजी अस्पतालों में अपनी सेवा दे रहे थे. वहीं मुजफ्फरपुर के डॉ वी पी सिंह सरकारी अस्पताल में भी अपनी सेवा दे चुके थे. डॉ अजय कुमार और डॉ दिवाकर तेजस्वी समेत तमाम चिकित्सकों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है.

 एम्स कोरोना नोडल आफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक पटना एम्स में  कदमकुआं के 44 वर्षीय डॉ दीपक कुमार, पत्रकारनगर के 70 वर्षीय सरवजीत मलहन, राजीव गांधी नगर के 55 वर्षीय दिनेश कुमार शर्मा, महीषी के 68 वर्षीय रविन्द्र चैधरी, मुजफरपुर के 74 वर्षीय डॉ वीपी सिंहा, बिहटा के 57 वर्षीय बुद्धदेव शर्मा और अगमकुआ के 72 वर्षीय उर्मिला देवी कि मौत हो गयी है . वहीं रविवार को एम्स के आइसोलेशन वार्ड में 14 नये मरीजो की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई जिसमें पटना, जहानाबाद, बिहटा के मरीज शामिल हैं.




इसके आलावा  एम्स में 17 लोगों ने कोरोना को मात दे दिया जिन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया.

बिहार में रविवार को 2247 नये पॉजीटिव मरीज मिले हैं. पटना में 203 नये केस मिले हैं जबकि बेगूसराय में 159 मरीज मिले हैं. बिहार में रिकवरी रेट अब काफी बेहतर हो गई है. रविवार को 80.60 फीसदी हो गई है रिकवरी रेट.

अजीत