लॉकडाउन 3.0 में और ज्यादा कड़ाई

4 मई से ज्यादा कड़ाई के लिए रहिए तैयार

बिहार में 4 मई से लॉक डाउन का तीसरा दौर शुरू हो रहा है. पहले यह माना जा रहा था कि दौर में लोगों को काफी छूट मिलेगी. रेड जोन, ऑरेंज जून और ग्रीन जोन की बात भी काफी जोर-शोर से कही गई थी. पटना और मुंगेर समेत पांच जिलों को बिहार मेंं रेड जोन में रखा गया है. लेकिन अब जोन के मामले में बिहार सरकार ने एक बड़ा बदलाव करने की घोषणा कर दी है.




DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि बिहार में ग्रीन जोन कहीं नहीं है, सिर्फ रेड और ऑरेंज जोन ही है.


बिहार के DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि लॉकडाउन के तीसरे चरण में आम आदमी के लिए कोई छूट नहीं है.
उन्होंने कहा कि सिर्फ सरकारी काम ही जारी रहेंगे. कोई सैलून नहीं खुलेगा, कोई पान की दुकान नहीं खुलेगी, ना ही स्कूल, कॉलेज, कोचिंग इंस्टीट्यूट, मॉल, सिनेमा हॉल ही खुले रहेंगे. सभी पहले की तरह बंद रखे जाएंगे. मतलब यह कि जैसे पहले लॉकडाउन था, वैसे ही रहेगा. किसी जगह निर्णय लेने के लिए उस जिले के डीएम स्वतंत्र हैं .
डीजीपी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि लॉकडाउन का पालन करना चाहिए. बड़ी संख्या में बाहर से लोग आए हैं इसलिए पहले से और भी सतर्क रहने की जरूरत है. बिहार में कोई ग्रीन जोन नहीं, ऑरेंज जोन में कुछ छूट होगी.
साथ ही उन्होंने कहा कि कोई धार्मिक आयोजन नहीं होगा. यही नहीं 65 वर्ष से ऊपर के लोगों को घर से नहीं निकलना है. इसके अलावा गर्भवती महिला, 10 वर्ष से नीचे के बच्चों को भी घर से निकलना मना है.

https://bit.ly/35pMFIw


डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि मालवाहक वाहन चलते रहेंगे. बाहर से आए लोग भी सरकार के निर्देशों का पालन करेंगे. इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि जो भी पुलिकर्मी संदिग्ध हैं उनको क्वारंटाइन रखे जाने की व्यवस्था हो रही है. पुलिस कर्मी के लिए अलग से हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है.

Click here for Current Bihar Corona update

https://bit.ly/35pMFIw

पीएनसी