4000 नये मरीजों में पटना में मिले 781

बिहार मेंं लगातार दूसरे दिन करीब 4000 नये मरीज मिले हैं. शनिवार को जहां 3992 पॉजीटिव मरीज मिले थे वहीं आज 3934 नये मरीज राज्य में मिले हैं. पटना में शनिवार को 781 मरीज पॉजीटिव पाये गए. हालांकि देर रात पटना जिला प्रशासन ने 781 की बजाय 461 नये मरीज मिलने का दावा किया है.

पटना में कोरोना संक्रमित 14 लोगों की रविवार को मौत हो गई. एम्स में 11 और एनएमसीएच में तीन मरीजों की मौत हो गई. पटना एम्स में रविवार को हाजीपुर में मिडिल स्कूल की रिटायर शिक्षिका कमला यादव समेत 11 लोगों की मौत कोरोना से हो गयी. एम्स कोरोना नोडल आफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक नए मरीजो में 22 मरीजो की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली है. इसके आलावा एम्स में 27 लोगों ने कोरोना को मात दे दिया जिन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया. एम्स के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती 22 नये मरीजो की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई जिसमेंं पटना के 14, मसौढ़ी, बेखसवा, बाजीतपुर, के मरीज शामिल हैं.
जेपी आन्दोलन में बढ़ चढ़ का भाग लेने वाले और बिहार के भूतपूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर मंत्रिमंल्डल में मंत्री रहे जदयू के वरिष्ठ नेता प्रो जगन्नाथ यादव की 67 वर्षीय पत्नी हाजीपुर में मिडिल स्कूल की रिटायर शिक्षिका कमला यादव की मौत कोरोंना के इलाज के दौरान पटना एम्स में हो गयी. पिछले तीन दिनों से रिटायर शिक्षिका कमला यादव एम्स में वेंटीलेटर पर थी जिन्हें चिकित्सकोंं के अथक प्रयास के बाद भी नही बचाया जा सका. इसके आलावा पटना एम्स में फुलवारीशरीफ की 65 वर्षीय महिला रशीदा खातुन, रामकृष्णा नगर की 45 वर्षीय विमला देवी, शास्त्रीनगर के 80 वर्षीय शशीनाथ लाल, समस्तीपुर के 65 वर्षीय डा0 पी महतो, अनिसाबाद के 72 वर्षीय जगदीश झा, दानापुर के 74 वर्षीय सुजीत सेन गुप्ता, राजीव नगर के 60 वर्षीय नंदकिशोर सिंह, सारण के 67 वर्षीय अलख देव, खुसरूपुर की 50 वर्षीय मंजु देवी जबकि महावीर चैक के 65 वर्षीय लाल बाबु कश्यप की कोरोना से मौत हो गयी है.




रविवार को संपत चक और फुलवारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एंटीजन टेस्ट में चौदह लोग कोरोना पॉजीटिव पाए गये जिनमे होम कोरनटीन में भेजा गया. फुलवारी में 49 लोगों की जांच में सात और संपत चक में 45 लोगों की जांच में भी सात लोग कोरोना पॉजीटिव पाए गये.

अजीत