एक साथ मिले 54 नये मरीज

बिहार में कोरोना वायरस के संक्रमण का दायरा लगातार बढ़ रहा है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक आज 54 नए मरीज मिले हैं. इनमें भागलपुर में 12, बांका में 10, नालंदा और मधुबनी में 6-6, गोपालगंज और कटिहार में एक-एक, सुपौल में दो और सबसे ज्यादा 15 नए मरीज खगड़िया में मिले हैं. बिहार में 1573 कोरोना पॉजिटिव मरीज हैं.

वहीं सरकार जनजीवन को पटरी पर लाने की कोशिश में जुटी है। 57 दिन के लॉकडाउन में पटरी से उतरी अर्थव्यवस्था को व्यवस्थित कर के लिए कुछ छूट की घोषणा सरकार ने की है.





लॉक डाउन 4 को लेकर बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पाण्डेय ने लोगों को सावधान करते हुए कहा कि 11 बजे से 4 बजे तक ही अपने जरूरत के सामानों की खरीदारी करने के लिए अपने घर से निकलेें.


डीजीपी ने कहा कि लोग अपने घर से आसपास के दुकानों से ही खरीददार करें. उन्होंने कहा कि खरीददारी के वक्त लोग मास्क और सोशल डिस्टेंस का सख्ती से पालन करें.
डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय ने कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव को देखते हुए कड़े शब्दों में कहा कि शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक कर्फ़्यू जैसी स्थिति रहेगी.


गुप्तेश्वर पाण्डेय ने लोगों को आगाह करते हुए कहा कि बिना काम के घर से निकलने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि आपातकालीन और कोरोना वायरस संक्रमण के चेन को तोड़ने और आवश्यक काम करने वाले कोविड 19 वारियर्स को आने – जाने पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा.
सूबे में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1573 तक पहुंच गई है. अब तक नौ कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है जबकि 534 लोग स्वस्थ हो चुके हैं.

हीरेश