उद्योगों के लिए ज्यादा बजट की थी उम्मीद- BIA

बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (BIA) ने बिहार बजट का स्वागत किया है. एसोसिएशन के उपाध्यक्ष ए.के.पी. सिन्हा ने कहा कि इस वर्ष बजट के आकार में पिछले वर्ष की तुलना में लगभग 15 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गयी है. बजट में सरकार के सात निश्चय पर काफी जोर दिया गया है, जिससे समाज के सभी वर्गों को लाभ मिलेगा जिसका लाभ राज्य के आर्थिक सामाजिक उन्नति के लिए होगा.

वहीं एसोसिएशन के पूर्व उपाध्यक्ष संजय गोयनका ने कहा कि एक ओर सरकार ने कुल बजट आकार में 15 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है लेकिन उद्योग विभाग के लिए जो बजट दिया गया है उसमें यह बढ़ोतरी लगभग 7 प्रतिशत ही है. जबकि उद्योग विभाग के बजट में ज्यादा बढ़ोतरी की उम्मीद थी. उन्होंने कहा कि BIA ने सरकार से उद्योगों के लिए ज्यादा बजट की मांग भी की थी. लेकिन बढ़ोतरी अपेक्षा के अनुरूप नहीं रही है.
एसोसिएशन के दूसरे उपाध्यक्ष संजय भरतिया ने कहा कि सरकार ने इस वर्ष से उद्योगों को ऊर्जा के मद में दी जाने वाली सहायता अनुदान को वापस ले लिया है, इसलिए सरकार से यह अपेक्षा है कि सरकार उद्योगों को दी जानेवाली बिजली की कीमत में किसी तरह की बढ़ोतरी नहीं करे ताकि हमारे राज्य के उद्योग का उत्पादन लागत संतुलित रह सके और वे प्रतिस्पर्द्धा में आगे निकल सकें.