शनिवार 23 फरवरी 2019 का पंचांग और आपका राशिफल

शनिवार 23 फरवरी 2019 का राशिफल

मेष – आज आप कोई उत्सव मनाने के लिए तैयार हो जाइए. दोस्त और रिश्तेदार इकट्ठे हो कर खूब मजे करेंगे जिसकी मीठी यादें आप कभी नहीं भूल पाएंगे. आज का दिन एक दूसरे के साथ खूब मजे करने का है.

वृषभ – आज आप अध्यात्म की ओर प्रभावित रहेंगे. आप अपने भीतर की राह को जानना चाहेंगे. ईश्वर के नजदीक आने की आपकी इस इच्छा से आपको बहुत शांति मिलेगी. इससे आपकी प्रतिभा में भी निखार आएगा.




मिथुन – आज आप अपने काम से संबंधित किसी यात्रा पर जा सकते हैं. लेकिन ये भी हो सकता है कि आप ये यात्रा अपने दोस्तों के साथ ही करें. कुछ भी हो आपकी ये यात्रा सफल रहेगी. अपना कैमरा अपने साथ ले जाना ना भूलें, आप अपनी मीठी यादों को इस मे कैद कर सकते हैं.

कर्क – आज किसी पारिवारिक समारोह की संभावना है इसलिए कहीं बाहर जाने के लिए तैयार हो जाइए, ये मजे करने का समय है. ये पारिवारिक समारोह आपके व आपके परिजनों के लिए खूब सारी खुशियां ले कर आएगा. आज का दिन अपनों के साथ मजे करने का है. इस समय का भरपूर आनंद लें.

सिंह – अपने मिञ के साथ हुई गलतफहमी को शीघ्र सुलझाएं. इस विषय पर और अधिक विवाद से आप दोनों के संबंधों को हानि होगी. अपने वचनों को चतुराई से चुनें और स्पष्टता से बोलें. आखिरकार, आप भी इस मित्रता को इस समय ओर इस प्रकार समाप्त नहीं करना चाहंगे.

कन्या – आज आप किसी ऐसी गतिविधि में भाग ले सकते हैं जो अध्यात्म से वास्ता रखती है. इससे आपको खुशी व संतुष्टी मिलेगी. इससे आपकी सही मार्ग दर्शन हो सकेगा इसलिए इसका पूरा लाभ उटाएं. अगर आपकी इच्छा हो तो आप किसी तीर्थ यात्रा पर भी जा सकते हैं.

तुला – आज आपका रुझान अध्यात्म की ओर रहेगा. अपने असली रूप को पहचाने और आध्यात्मिक ज्ञान को बढ़ाने की कोशिश करें. इस राह पर चलने से आपको बहुत लाभ होगा और शांति भी मिलेगी. इससे आपके स्वास्थ में भी सुधार आएगा.

वृश्चिक – आज आपको आपने गुरु की सलाह अपने लंबे समय से चले आ रहे दुखों को खत्म करने के लिए लेनी चाहिए. आपने अपनी तरफ से सब कुछ ठीक करने की कोशिश की, लेकिन ये वक्त है अपने ऐसे ही जानकार की सलाह लेने का जो आपके करीब हो और आपकी परवाह करता हो. अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए उनकी सलाह का उपयोग करने में जरा भी ना हिचकें.

धनु – आज अपने लिए बड़े सपने देखने का दिन है. आपको जिंदगी में क्या करना चाहिए. आज ही उन सब चीजों की सूची बनाएं जो आप अपने जीवन में करना चाहते हैं. इस दिशा में किये गए प्रयास बहुत ही लाभदायक रहेंगे. आज से ही अपने जीवन के उद्देश्यों को प्राप्त करने की दिशा में काम शुरू कर दें.

मकर – आज आप अपने परिवार के साथ समय गुजारेंगे और खूब मजा करेंगे. कुछ ऐसा करें जिससे सभी को खूब मजा आए और आप एक दूसरे के और करीब आ सकें. आप उनके साथ कोई मजेदार खेल भी खेल सकते हैं या फिर कोई फिल्म देखने भी जा सकते हैं. इससे आप तरोताजा तो महसूस करेंगे ही आपके रिश्तों में मजबूती भी आएगी.

कुम्भ – आज आप पूरे दिन चिंतित और परेशान रह सकते हैं. इस तनाव का कारण चाहे जो भी हो आप बस अपनी भावनाओं पर काबू रखें और ज्यादा परेशान ना हों. परेशानियां तो आती-जाती रहती हैं इनसे सीख ले कर आगे बढ़ना चाहिए.

मीन – अपने मित्र के साथ किसी भी बहस में ना पड़ें वरना मानसिक शांति खो बैठेंगे. अगर आप अपने आप को किसी तनाव भरी परिस्थिति में पाएं तो भी शांत ही रहें. इस समय की गई कोई भी बहस आपके रिश्ते व आपकी शांति के लिए हानिकारक हो सकती है. इसलिए झगड़ों से दूर ही रहें.

शनिवार 23 फरवरी 2019 का पंचांग

सूर्योदय – 06:22
सूर्यास्त – 17:44
चन्द्रोदय – 21:49
चन्द्रास्त – 09:02
तिथि – कृष्ण पक्ष
चतुर्थी 08:11 तक तदुपरांत पञ्चमी 06:13, फरवरी 24 तक
नक्षत्र – चित्रा 22:48 तक तक तदुपरांत स्वाती
वार – शनिवार
सूर्य राशि – कुम्भ
चन्द्र राशि – कन्या 11:28 तक तुला
ऋतु – वसन्त
सम्वत
शक सम्वत – 1940 विलम्बी
विक्रम सम्वत – 2075 विरोधकृत्
शुभ समय
अभिजित मुहूर्त – 11:40 से 12:26
अमृत काल – 16:48 से 18:18
सर्वार्थ सिद्धि योग – 22:48 से 06:21, फरवरी 24
विजय मुहूर्त – 13:57 से 14:42
अशुभ समय
राहुकाल – 09:13 से 10:38
गुलिक काल – 06:22 से 07:47
दिशा शूल – पूर्व
अग्निवास – पृथ्वी 06:13, फरवरी 24 तक