जनवरी 23, बुधवार, 2019 का आपका राशिफल और पञ्चाङ्ग

जनवरी 23, बुधवार, 2019 का आपका राशिफल

मेष – आज आप किसी प्रतियोगिता के मूड में हैं. जिन्दगी के कुछ क्षेत्रों के लिए ये ठीक है लेकिन ध्यान रहे कि आप कुछ ज्यादा उग्र ना हो जाएं खासतौर से अपने परिवार को ले कर.आज आपको अपनी भावनाओं को संतुलन में रखना होगा.
वृषभ – आज आप अपनी जिंदगी में लंबे समय से चली आ रही समस्याओं को सुलझते देख खुश हो जाएंगे. इस समस्या का देर से सुलझने का कारण शायद आपकी दूसरों के साथ असहमती हो. कारण चाहे कुछ भी हो लेकिन अब खुशी मनाने का समय है. अब आपकी जिन्दगी सही दिशा में जा रही है इस शांति का मजा लें.
मिथुन – आज आपके आस-पास के लोग आपको गलत समझ सकते हैं इसलिए अपने विचारों को स्पष्टता से अभिव्यक्त करें. जो भी बोलें सोच समझ कर ही बोलें क्योंकि अगर आपके शब्दों को गलत समझ लिया गया तो परेशानी हो सकती है. गलतफहमी को दूर करें और अपने रिश्तों को मजबूत बनाएं.
कर्क – आज आप जुबान पर काबू रखें वरना अपने प्रियजनों को ठेस पहुंचा बैठेंगे. बेकार की बातें करने से परहेज करें और अपने रिश्तों को और अधिक मजबूत बनाने की कोशिश करें. साथ ही ध्यान रखें कि आप अपने कटु शब्दों से किसी का मूड़ ही खराब ना कर दें.
सिंह – आज अचानक ही आपके घर मेहमान आ सकते हैं. आपको उनका स्वागत करने के लिए तैयार रहना चाहिए. आज आप कितने भी व्यस्त क्यों ना हों सामाजिक उत्सव में भाग अवश्य लें, ऐसा मौका बार-बार नहीं आता. आपके घर में हंसी की किलकारियां गूंज उठेंगी इन लम्हों को कैमरे में कैद करना ना भूलें.
कन्या – आपको विदेश जाने का न्योता मिल सकता है. इसलिए अपने आंखें और कान खुले रखें ताकि आप सही अवसर को हाथ से ना जाने दें. ये न्योता काम से संबंधित हो सकता है. या फिर निजी भी हो सकता है. कैसा भी हो लेकिन इससे आपको लाभ होगा. लेकिन आपको अपने खर्चों पर थोड़ा काबू रखना होगा.
तुला – आजकल अपनों के साथ आपके रिश्ते मधुर नहीं हैं. आप शायद दुखी हों और आपको शायद गुस्सा भी आए. याद रखें कि आप ठंडे दिमाग से ही परिस्थिति को संभाल सकते हैं. हो सकता है उनकी गलतियां ज्यादा हों लेकिन एक समझदार इंसान होने के नाते आपको अपनी जुबान पर काबू रखना चाहिए. सबसे सही रास्ता तो यही है कि आप बातचतीत से ही बात को हल करने का प्रयास करें.
वृश्चिक – शायद ये उम्र भर चलने वाली दोस्ती की शुरूआत है. दोस्त आते हैं और चले जाते हैं लेकिन ये नया दोस्त हर सुख-दुख में आपका साथ देगा. अगर किसी को आपकी मदद की जरूरत है और वो खुल कर आपसे नहीं कह पा रहा है तो आपको आगे बढ़ कर उसकी मदद करनी चाहिए. आपके द्वारा की गई मदद से आपका दोस्त बहुत खुश होगा.
धनु – आज आप आत्म विश्लेषण के मूड में रहेंगे. आप सोचेंगे की आपने अभी तक जीवन में जो सफलता पाई है वो कितनी मेहनत से पाई है और भविष्य में आपको क्या करना चाहिए. इससे आपके भविष्य में अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने में मदद मिलेगी.
मकर – आज अपने घर की सुरक्षा का ध्यान रखें क्योंकि कीमती सामान खोने का डर है लेकिन अगर आप सावधान रहें तो नुकसान से बच सकते हैं. लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि आप डर के रहें. आज आपको अपने घर की सुरक्षा को ले कर थोड़ा सावधान रहना चाहिए.
कुम्भ -आज आप अपनी सीमाओं से बाहर आ कर कोई जोखिम उठाना चाहेंगे. आप अपनी जिंदगी में बहुत सी चीजों को आगे बढ़ाना चाहेंगे जैसे आपके रिश्ते, आपका व्यवसाय आदि. साथ ही आप रोमांच भरे खेल भी खेलना चाहेंगे. आज आपका मन जो कुछ भी करने को करे वही करें.
मीन – आज आप बहुत ही दयालु मूड में हैं और किसी जरूरतमंद की मदद करना चाहते हैं. आप पाएंगे कि अपने नकारात्मक विचारों को त्याग कर आप ना केवल अपने रिश्तों में सुधार ला पाएंगे बल्कि खुद भी बहुत खुशी महसूस करेंगे.




बुधवार 23 जनवरी का पंचांग (पटना)

सूर्योदय – 06:40
सूर्यास्त – 17:22
चन्द्रोदय – 19:55
चन्द्रास्त – 08:20
तिथि – कृष्ण पक्ष
चतुर्दशी – तृतीया – 23:59 तक, तदुपरांत चतुर्थी
नक्षत्र – मघा – 20:47 तक, तदुपरांत पूर्वाफाल्गुनी
वार – बुधवार
सम्वत
शक सम्वत – 1940 विलम्बी
विक्रम सम्वत – 2075 विरोधकृत्
शुभ समय
अभिजित मुहूर्त – कोई नहीं 
अमृत काल – 18:40 से 20:05 पी.एम.
सर्वार्थ सिद्धि योग – कोई नहीं 
विजय मुहूर्त – 13:48 से 14:31
अशुभ समय
राहुकाल – 12:01 से 13:22
गुलिक काल – 10:41 से 12:01
दिशा शूल – उत्तर
अग्निवास – पृथ्वी