बुधवार 13 फरवरी 2019 का पञ्चाङ्ग और आपका राशिफल

बुधवार 13 फरवरी 2019 का आपका राशिफल

मेष – आज आप अपने ज्ञान का दायरा बढ़ाने की कोशिश करेंगे. आज का दिन इस काम के लिए शुभ भी है. अगर आप अपनी जिंदगी से ऊब गये हैं तो आपको इसमें नयापन लाने के लिए कुछ अच्छी किताबें पढ़नी चाहिए. आज आप कुछ नया सीखने में व्यस्त रहेंगे जिसके कारण आप अपनी रुचियों को एक नई दिशा में बढ़ता हुआ पाएंगे.

वृषभ – आज आपको अपनी सम्प्रेषण कला का उपयोग करना होगा . आज आप अपने आपको शायद एक मुश्किल परिस्थिति में पाएंगे जो कि दूसरों के द्वारा पैदा की गई है. आपको अपनी समझ का उपयोग करते हुए इस परिस्थिति से बाहर निकलना होगा. सोच-समझ कर कदम उठाते हुए अपने आप को बाहर निकालें.




मिथुन – आपके और आपके दोस्तों में आपसी संबंधों में और प्रगाढ़ता आएगी. आप दोनो की आपसी समझ बहुत अच्छी है इसलिए आपको एक साथ समय बिताना बहुत अच्छा लगेगा. इस रिश्ते को यूं ही बनाए रखें. मजे करने के लिए आप दोनो कहीं बाहर घूमने भी जा सकते हैं अथवा खरीददारी भी कर सकते हैं.

कर्क – आज विद्यार्थियों का मन किताबों से हट कर अपने दोस्तों के साथ मजे करने को करेगा. जो लोग रात दिन एक करके मेहनत कर रहे थे वो थोड़ा आराम कर सकते हैं. लेकिन अपनी पढ़ाई और मस्ती में संतुलन बना कर रखें. 

सिंह – अपने तेज दिमाग से आप कोई ऐसी समस्या हल कर देंगे जो कि आपको बहुत समय से परेशान कर रही थी. आज आपकी बौद्धिक क्षमता और योग्यता चरम सीमा पर है. आज आप मुश्किल से मुश्किल काम को भी आसानी से हल कर पाएंगे.

कन्या – आज शायद आप अपने दोस्तों के साथ कहीं मौज-मस्ती करने निकल जाएं. ये यात्रा एक दिन की या लंबे समय की हो सकती है. जैसी भी हो लेकिन आप इस यात्रा पर खूब मजे करेंगे. इस यात्रा को आप हमेशा याद रखेंगे.

तुला – आज आप उन लोगों से थोड़ा हताश हैं जिन्होंने आपको निराश किया है. आपको लगेगा कि लोग वादे तो कर लेते हैं लेकिन उन्हें निभाते नहीं. आपको आज अपना दिमाग शांत रखना होगा. आपके काम में आने वाली ये रुकावट अस्थाई है जो समय के साथ खुद ही समाप्त हो जाएगी.

वृश्चिक – आज आप आत्म विश्लेषण के मूड में रहेंगे. आप सोचेंगे की आपने अभी तक जीवन में जो सफलता पाई है वो कितनी मेहनत से पाई है और भविष्य में आपको क्या करना चाहिए. इससे आपके भविष्य में अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने में मदद मिलेगी.

धनु – दूसरे लोग आपकी दयालुता का गलत फायदा उठाने की कोशिश कर सकते हैं. याद रहे जिंदगी में हर चीज का संतुलित होना जरूरी है इसलिए जरूरत से ज्यादा दया करना भी ठीक नहीं है. आपकी दयालुता का अगर गलत लाभ उठाया गया तो मानवता पर से आपका विश्वास उठ सकता है.

मकर – आप में से वो लोग जो अपने परिवार से दूर रह रहे थे अपने परिवार के साथ अच्छा समय बिता सकेंगे. इस समय का प्रयोग आप अपनी पुरानी मीठी यादों को ताजा करने के लिए भी कर सकते हैं. आपके इस खुलेपन से सभी परिजनों व मित्रों को बहुत खुशी मिलेगी वो बदले में आपको बहुत प्यार देंगे. इस समय आपको अपने परिजनों के साथ काम करने से लाभ भी होगा.

कुम्भ – फिलहाल सत्ता धारी लोगों से ना ही उलझें तो अच्छा होगा, खास तौर से अगर आपको उनसे कोई काम निकलवाना हो तो. सरकार से संबंधित काम करवाने के लिए आपको थोड़े धैर्य से काम लेना होगा. अगर आपका बहुत जरूरी सरकारी काम अटका पड़ा है तो बिना किसी हिचक के उच्चाधिकारी से बात करें.

मीन – आपको विदेश जाने का न्योता मिल सकता है. इसलिए अपने आंखें और कान खुले रखें ताकि आप सही अवसर को हाथ से ना जाने दें. ये न्योता काम से संबंधित हो सकता है. या फिर निजी भी हो सकता है. कैसा भी हो लेकिन इससे आपको लाभ होगा. लेकिन आपको अपने खर्चों पर थोड़ा काबू रखना होगा.

बुधवार 13 फरवरी 2019 का पंचांग

सूर्योदय – 06:30
सूर्यास्त – 17:38
चन्द्रोदय – 11:35
चन्द्रास्त – 01:07 फरवरी 14
तिथि – शुक्ल पक्ष
अष्टमी 15:46 तक तदुपरांत नवमी
नक्षत्र – कृत्तिका 22:28 तक तदुपरांत रोहिणी
वार – बुधवार
सूर्य राशि – मकर 09:03 तक तदुपरांत कुम्भ
चन्द्र राशि – वृषभ
ऋतु – शिशिर
सम्वत
शक सम्वत – 1940 विलम्बी
विक्रम सम्वत – 2075 विरोधकृत्
शुभ समय
अभिजित मुहूर्त – कोई नहीं
अमृत काल – 20:03 से 21:40
सर्वार्थ सिद्धि योग – पूरे दिन
विजय मुहूर्त – 13:55 से 14:40
अशुभ समय
राहुकाल – 12:04 से 13:27
गुलिक काल – 10:40 से 12:04
दिशा शूल – उत्तर
अग्निवास – आकाश – 15:46 तक तदुपरांत पाताल