अनियंत्रित बोलेरो ने 9 बच्चों की ली जान, CM और डिप्टी CM ने जताया शोक

अनियंत्रित बोलेरो ने 9 बच्चों की ली जान, CM और डिप्टी CM ने जताया शोक
सरकार ने किया मृतकों को 4 लाख मुआवजा देने का ऐलान

पटना, 25 फरवरी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुज़फ़्फ़रपुर थानान्तर्गत मीनापुर के धर्मपुर में अनियंत्रित बोलेरो से हुई 9 स्कूली बच्चों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है. उन्होने घटना को काफी दुखद बताया और घटना की जाँच के निर्देश दिए हैं. जॉच के पश्चात समूचित कार्रवाई की जायेगी. नीतीश कुमार ने मृतक बच्चे के परिवार को 4-4 लाख रूपये अनुग्रह अनुदान अविलंब देने का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री ने दुख की इस घड़ी में परिवारों को भगवान से धैर्य-धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है. मुख्यमंत्री ने इस हादसे में घायल हुये बच्चों के समुचित इलाज का निर्देश दिया है और कहा है कि घायल बच्चों को बेहतर चिकित्सा की आवश्यकता पड़ने पर भी राज्य सरकार सभी खर्च वहन करेगी. मुख्यमंत्री ने घायल बच्चों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है. प्रदेश में हुए इस दर्दनाक हादसे पर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी बच्चों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है. हादसे को दर्दनाक बताते हुए उन्होंने कहा है कि घायलों के बेहतर इलाज का जिला प्रशासन को निर्देश दिया गया है और दोषी को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी. पुलिस हादसे की जांच कर रही है.




हादसे से गुस्साये ग्रामीणों ने स्कूल पर धावा बोल दिया और स्कूल में रखें बेंच कुर्सियों को तोड़ डाला. बिजली के मीटर उखाड़ दिए और कई बेंचो में आग के हवाले कर दिया. आंगनबाड़ी में खाना बनाने के रखे बर्तन तक को ग्रामीणों ने तहस-नहस कर दिया. ग्रामीणों ने स्कूल के शिक्षकों को कमरे में बंद कर दिया और उन्हें पीटा. ग्रामीणों के इस रूप को देख कर जब, शिक्षक भागने लगे तो उन्हें भी ग्रामीणों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. जिस गाड़ी से यह हादसा हुआ वह भाजपा दलित मोर्चा के प्रदेश मंत्री मनोज बैठा की गाड़ी बताई जा रही है जो समस्तीपुर जिले के है. प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो अनियंत्रित गाड़ी से टकराने के बाद स्कूल के बच्चे 15 फीट ऊपर तक उछल गये और नीचे आ गिरी स्कूल कुल 19 बच्चों को bolero ने कुचल दिया जिसमें 10 गंभीर रूप से घायल हो गए से घायल हो गए और 9 बच्चे की मौत हो गई.

घटना की खबर के बाद पूर्व डिप्टी CM और राजद नेता तेजस्वी यादव ने घायलों से अस्पताल में जाकर मिले धायल बच्चों के परिजनों ने अबतक गाड़ी वाले के नही पकड़े जाने की बात बताया. तेजस्वी यादव ने भाजपा नेता और उसके ड्राइवर को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की है. उधर बीजेपी ने गाड़ी में लगे बीजेपी के बोर्ड पर कहा कि कोई भी बीजेपी का बोर्ड लगा ले तो वह बीजेपी का नही हो सकता. बीजेपी में मनोज बैठा नामक कोई भी व्यक्ति जिलाध्यक्ष या किसी पद पर नही है. पुलिस को जाँच के लिए बोला गया है जो जल्द ही दोषियों पर कार्रवाई करेगी.

पटना नाउ ब्यूरो की रिपोर्ट