वार्ड 22 में 12 दिनों से बंट रही है राहत सामग्री

आरा. लॉकडाउन के दौरान कई सामाजिक कार्यकर्ता और सरकारी स्तर से लोगो तक राशन और भोजन पहुचाने का कार्य जारी है. ऐसे में वार्ड 22 भी एक ऐसा वार्ड है जहाँ की वार्ड पार्षद लोगों के सहयोग से पिछले 12 दिनों से राशन जरूरतमन्दों के बीच वितरित कर रही हैं.

शहर के महाजन टोली न०1 स्थित पतालेश्वरनाथ मन्दिर प्रांगण में गरीब, असहाय एवं जरूरतमंद लोगों के बीच राहत सामग्री का वितरण लगातार 13 वें दिन भी जारी रहा. वार्ड 22 की वार्ड पार्षद रेखा जैन के नेतृत्व में वार्डवासियों के विशेष सहयोग से गरीब एवं जरूरतमंद लोगों के बीच आटा, चावल, दाल, एवं आलू का पैकेट बनाकर सेवाभाव से राहत सामग्री का वितरण हुआ.




इस पुनीत कार्य में वार्डवासियों में गज़ब की उत्साह देखी गयी. उनलोगों में स्वेच्छा से राशन सामग्री का जुटान करते नज़र आये. सरकार द्वारा जनहित में लॉकडाउन का पालन करते हुये एवं सोशल डिस्टेंसिनग का विशेष ध्यान में रखते हुए राहत सामग्री का पैकेजिंग एवं वितरण का कार्य किया गया. सामाजिक कार्यकर्ता बिभु जैन ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर वार्ड की जनता एकमत होकर गरीबों एवं जरूरतमंद लोगों के बीच राशन सामग्री के वितरण का फैसला लिया तभी से निरंतर राहत कार्य जारी है.

वार्डवासी सोनू जैन ने बताया कि हमलोगों का लक्ष्य है कि जबतक सरकार द्वारा लॉकडाउन जारी रहेगा तबतक गरीबों एवं असहायों के बीच राहत सामग्री का वितरण होता रहेगा. जैन समाज के मीडिया प्रभारी निलेश कुमार जैन ने बताया कि लॉकडाउन की वजह से रोज कमाने-खाने वाले के लिए भुखमरी की स्तिथि उत्पन्न हो गयी थी वैसे लोगों के बीच वार्डवासियों द्वारा राहत सामग्री का वितरण करना, वाकई में सराहनीय कार्य है. वितरण के इस पुनीत कार्य में विजय जैन, भावेश जैन, अरुण सोनार, राजेश जैन, लव अग्रवाल, रामु अग्रवाल, आसित, विकास रजत, चंदन, नरेश, अनूप इत्यादि लोगों का सक्रिय भूमिका है जो लगातार लोगों से संपर्क कर उन्हें राशन मुहैया करा रहे हैं.

आरा से ओ पी पांडेय की रिपोर्ट