कौन दे रहा है 10,000 युवाओं को रोजगार !

IDIO देगा 10,000 युवाओं को रोजगार

पटना. खनन के क्षेत्र में अग्रसर कम्पनी IDIO के पटना के दक्षिणी गांधी मैदान स्थित IMA हॉल में हुई असाधारण आम सभा में नये निदेशक अवधेश कुमार ने कहा कि कम्पनी आने वाले दिनों में बिहार के युवाओं के लिये 10,000 रोजगार उपलब्ध करायेगी. अपनी बातों को आगे रखते हुए नए निदेशक ने यह भी कहा कि कंपनी के इतने अच्छे कार्यशैली के बावजूद कुछ लोगों ने इसे सिर्फ अपनी महत्वाकांक्षा के लिए इस्तेमाल किया और इसे बदनाम किया जिसकी वजह से कंपनी के मेंबरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. इस आम सभा में वित्त वर्ष 2018-19 हेतु सनदी लेखाकार के पद पर CA को भी नियुक्त किया गया.




वर्तमान निदेशक मंडल को कई आपराधिक और आर्थिक अपराध न्यायालय में दोषी करार दिए जाने के कारण कंपनी अधिनियम 2013 के प्रावधानों के तहत कंपनी के पंजीकृत कार्यालय से पद मुक्त किया गया एवं निदेशक मंडल को पदस्थापित करने का निर्णय हुआ जिसमें अवधेश कुमार, उदय कुमार, हरेंद्र सिंह इत्यादि के नाम सर्वसम्मति से पारित हुए.

कंपनी के शेयरधारकों का निवेश एवं लाभ को सुनिश्चित करने हेतु कई महत्वाकांक्षी निर्णय लिए गए. नए पते पर पंजीकृत कार्यालय खनिज पर आधारित उद्योगों, मोबाइल क्रशर, बॉल मिल,खदान में मशीनीकरण,देसी विदेशी निवेश बिहार समेत देश के अन्य प्रदेशों में बड़े पैमाने पर रोजगार सृजन एवं पंचवर्षीय योजना कार्यान्वित किए जाने का निर्णय हुआ. कंपनी के खनन अभियंता मनोज कुमार चौधरी ने बताया कि कंपनी की कई महत्वाकांक्षी योजनाएं हैं जिसके बल पर युवाओं को रोजगार देने के साथ-साथ कई मध्यम वर्गीय परिवार के लोगों की आर्थिक स्थिति भी काफी सुदृढ़ हो सकेगी. वहीं नए निदेशक अवधेश कुमार ने कहा कि कंपनी के सामाजिक हितों को ध्यान में रखते हुए हम वर्तमान सरकार से भी काफी आशा रखते हैं कि वह हमें इस मामले में सहयोग करेगी. सभा की अध्यक्षता विजय कुमार द्वारा की गई.

पटना से सोनी मोहन की रिपोर्ट